breaking news New

देश में तेजी से चल रहा है वैक्सीनेशन का काम, अब तक 67.65 करोड़ लोगों को दी जा चुकी खुराक

देश में तेजी से चल रहा है वैक्सीनेशन का काम, अब तक 67.65 करोड़ लोगों को दी जा चुकी खुराक

नई दिल्ली: देश में अधिकतर हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार में कमी आई है लेकिन कुछ राज्य अभी भी ऐसे हैं जहां संक्रमण (Covid-19 Infection) तेजी से फैल रहा है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना की जंग जीतने के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. देश में शुक्रवार तक कोविड-19 रोधी टीके की 67.65 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई.

मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को टीके की 51,88,894 खुराक दी गई. शाम सात बजे जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. मंत्रालय ने कहा कि देर रात को जारी होने वाली रिपोर्ट में टीके की दैनिक खुराक की संख्या बढ़ सकती है.

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत से लेकर अब तक सभी राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में 18-44 आयु वर्ग के 26,66,03,686 लोगों को पहली खुराक और 3,20,41,597 लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केरल और महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आशंका से दोनों ही राज्य के मुख्यमंत्री ने इनकार किया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजियन ने कहा कि लॉकडाउन लगाने से राज्य की अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका पर एक बड़ा संकट पैदा कर करेगा. वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि निकट भविष्य में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई संभावना नहीं है. मैं लोगों से गणेश उत्सव मनाते समय भीड़भाड़ से बचने की अपील करता हूं.