breaking news New

पांच सूत्री मांगों को लेकर सेवा सहकारी समिति के कर्मियों का चरणबद्ध आंदोलन जारी,24 से अनिश्चितकालीन हड़ताल

पांच सूत्री मांगों को लेकर सेवा सहकारी समिति के कर्मियों का चरणबद्ध आंदोलन जारी,24 से अनिश्चितकालीन हड़ताल


बेमेतरा।   सेवा सहकारी समिति के कर्मचारियों की बूढ़ा तालाब रायपुर में 5 सूत्री मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी है । शनिवार को किसान नेता योगेश तिवारी समिति के कर्मचारियों की मांगों के समर्थन देने धरना स्थल रायपुर पहुंचे ।  जहां उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर मनमानी के आरोप लगाते हुए कहा कि धान खरीदी की गलत नीति के कारण सेवा सहकारी समितियां बर्बादी की कगार पर पहुंच चुकी हैं ।

 समितियों पर कर्ज बढ़ता जा रहा है । कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है । ऐसी स्थिति में धान खरीदी में दिक्कतें आएंगी ।  जिससे किसान और समिति के कर्मचारी दोनों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा । चरण बद्ध आंदोलन के तहत समिति के कर्मचारियों ने 15 से 18 नवम्बर तक काली पट्टी पहनकर प्रदर्शन किया । 19 और 20 नवम्बर को सद्बुद्धि यज्ञ किया । कर्मचारी 24 नवम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे ।  

ये है पांच सूत्री मांगे



धान परिवहन देरी के कारण धान में आ रही सुखत एवं अतिरिक्त खर्चों की राशि समितियों को वापस दिलाया जाए,  प्रदेश के 2058 सहकारी समितियों में कार्य कर्मचारियों को सातवें वेतनमान हेतु वेतन अनुदान स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री की अनुशंसा अनुदान राशि प्रदाय किया जाए, नियमित कर वेतनमान दिया जाए, प्रदेश के 2058 सहकारी समितियों में कार्यरत प्रबंधक की भर्ती 50 प्रतिशत स्थान पर 100 प्रतिशत प्रबंधकों को केडर प्रबंधक पद पर संविलियन करने, बैंक के रिक्त पदों पर समिति के अन्य कर्मचारियों को 100 प्रतिशत संविलियन के माध्यम से भर्ती करने समेत पांच सूत्री मांगे शामिल हैं ।