breaking news New

भाजपा नेताओं द्वारा धोखे से क्रय की गई पहाड़ी कोरवाओं की ज़मीन को वापसी की मांग को लेकर आदिवासी नेता ने की शिकायत

भाजपा नेताओं द्वारा धोखे से क्रय की गई पहाड़ी कोरवाओं की ज़मीन को वापसी की मांग को लेकर आदिवासी नेता ने की शिकायत

जशपुर - कांग्रेस नेता पर आरोप लगाने वाले भाजपा नेता और पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का ही नाम अवैध रूप से भूमि क्रय के मामले में आया है। पूर्व जनपद सदस्य, जिला जशपुर शशि भगत ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर भाजपा नेता गणेशराम भगत भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश सिन्हा, कृष्ण कुमार राय के पिता राम भजन राय द्वारा खरीदी गई पहाड़ी कोरवाओं की ज़मीन की रजिस्ट्री शून्य करने की मांग की है। साथ ही कलेक्टर को लिखे पत्र में उन्होंने मामले की जाँच और उचित कार्यवाही की मांग की है।

शशिकुमार भगत द्वारा लिखे गए शिकायती पत्र के अनुसार भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय के पिता राम भजन राय द्वारा खरीदी गई ज़मीन को वापस करने का आदेश भी पारित हुआ है। इसके बावजूद वो उक्त ज़मीन पर अब भी अवैध रूप से काबिज़ हैं। यह आदेश, जाँच के बाद अनुविभागीय अधिकारी जशपुर द्वारा जारी किया गया था। साथ ही शिकायतकर्ता ने सौदे की ज़मीन का पूरा विवरण देते हुए, कलेक्टर के संज्ञान में बात लाई कि ज़मीनें पहाड़ी कोरवाओ से नियम विरुद्ध ढंग से खरीदी गई है।

इस मामले में जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे का कहना है कि सौदा नियम विरुद्ध हुआ होगा तो जाँच के बाद रजिस्ट्री शून्य हो सकती है। उनका कहना है कि प्राप्त आवेदन अनुसार मामले की जांच करवाई जाएगी। उसके बाद प्राप्त तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।