breaking news New

वैक्सीन से भरा ट्रक लावारिस हालत में मिला ट्रक, 7 घंटे सड़क किनारे खड़ा था.

वैक्सीन से भरा ट्रक लावारिस हालत में मिला ट्रक, 7 घंटे सड़क किनारे खड़ा था.


भोपाल।  देश में एक तरफ वैक्सीन की कमी है वहीं मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में कोरोना वैक्सीन से भरा ट्रक लावारिस हालत में मिला है. बताया जा रहा है कि इस ट्रक में दो लाख 40 हजार वैक्सीन मिली हैं. सात घंटे तक ये ट्रक चालू हालात में बिना ड्राइवर के सड़क किनारे खड़ा रहा. ये वैक्सीन से भरा ट्रक हैदराबाद से हरियाणा के करनाल जा रहा था. 

पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर की तलाश में जुटी है, जो वैक्सीन से भरे ट्रक को इंजन ऑन करके इस तरह सड़क किनारे छोड़कर चला गया. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने नरसिंहपुर से इस ट्रक को रवाना कर दिया है. अलग पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो वैक्सीन गलत हाथों में जा सकती थी और फिर कालाबाजारी होती.

पुलिस ने बताया, 'हमने मौके पर पहुंचकर वहां देखा कि ट्रक में कोई ड्राइवर या कंडक्टर नहीं था. दस्तावेजों से जानकारी मिली कि ट्रक में कोरोना वायरस की वैक्सीन है. ट्रांसपोर्टर ने बोला कि ड्राइवर से लगातार संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि दूसरा ड्राइवर भेज रहे हैं, तबतक आप ट्रक की सुरक्षा प्रदान करें.'

देशभर में वैक्सीन की किल्लत

आज देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू हो चुका है, लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से कई राज्यों में 18-44 उम्र के लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है. क्योंकि उनके पास वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो चुका है. दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश में तीसरे चरण का टीकाकरण शुरु नहीं हो सका है.

हालांकि उत्तर प्रदेश के 7 जनपदों में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो चुका है. ये सात जिल लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली हैं. वहीं गुजरात और राजस्थान के भी कुछ जिलों में अभियान शुरू हुआ है.