breaking news New

पीएम मोदी ने कहा -वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने सामान्य वर्ग की उपेक्षा की, भ्रम और भय का माहौल बनाना उनका मकसद

पीएम मोदी ने कहा -वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने सामान्य वर्ग की उपेक्षा की, भ्रम और भय का माहौल बनाना उनका मकसद

बगहा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि विपक्ष के पास न तथ्य न तर्क सिर्फ नकारात्मकता, भ्रम और भय का माहौल बना कर विरोध करना मकसद है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज अपनी चौथी और अंतिम जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष के पास न तथ्य है न तर्क। उनका मकसद सिर्फ नकारात्मकता, भ्रम और भय का माहौल बना कर राष्ट्रहित एवं जनहित के कदमों का विरोध करना रह गया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने ही पहले झूठ फैलाया था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण को समाप्त कर देगी लेकिन उनकी सरकार ने न सिर्फ अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण को 10 साल के लिए बढ़ाया बल्कि सामान्य वर्ग के गरीब को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई दशकों से सामान्य वर्ग के गरीब लोग भी आरक्षण की मांग कर रहे थे लेकिन वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने सामान्य वर्ग की उपेक्षा की। उन्होंने कहा, “हमने हिम्मत के साथ सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया और देश में इसके कारण कोई संघर्ष नहीं हुआ। कहीं कोई जहर नहीं घुला और न कहीं कोई जातिवाद की बलि चढ़ा। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर चलने के कारण ही उनकी सरकार इतना बड़ा फैसला ले सकी और समाज ने भी इसे स्वीकार किया।