breaking news New

Top-Ten : कोविड-19 से मृत लोगो के परिजनों को 50 हजार रूपए की मिलेगी अनुदान सहायता

Top-Ten :  कोविड-19 से मृत लोगो के परिजनों को 50 हजार रूपए की मिलेगी अनुदान सहायता

कोविड-19 से मृत लोगो के परिजनों को 50 हजार रूपए की मिलेगी अनुदान सहायता

रायपुर।  राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कोविड-19 से मृत प्रति व्यक्ति के लिए निर्धारित 50 हजार रूपए की अनुदान सहायता राशि छत्तीसगढ़ में राज्य आपदा मोचन निधि के अंतर्गत प्रदान की जाएगी।


श्रीनगर के छह वार्ड में लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर।  श्रीनगर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के पुराने इलाके के छह वार्ड में शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से कोरोना कर्फ्यू लगा दिया।


यूपीएससी का रिजल्ट जारी :   बिहार के शुभम कुमार ने तीसरी बार किया टॉप 

नईदिल्ली  2015 बैच की टॉपर और आईएएस अधिकारी टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी इस परीक्षा में पास हुई हैं.


गलवान घाटी की घटना के लिए केवल चीन जिम्मेदार : भारत

नयी दिल्ली।  अमेरिका में चतुष्कोणीय फ्रेमवर्क (क्वॉड) की शिखर बैठक के पहले चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गलवान घाटी में पिछले साल हुए सैन्य संघर्ष को लेकर दिये 


कोविड वैक्सीनेशन के जादुई आंकड़े के करीब यूपी

लखनऊ।  कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण करने में सफल उत्तर प्रदेश दस करोड़ कोविड वैक्सीनेशन का रिकार्ड बनाने के करीब पहुंच चुका है।


विस्फोटकों का तेजी से पता लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक पॉलीमर आधारित सेंसर विकसित

नयी दिल्ली।  भारतीय वैज्ञानिकों ने पहली बार उच्च-ऊर्जा विस्फोटकों में प्रयुक्त नाइट्रो-एरोमैटिक रसायनों का तेजी से पता लगाने के लिए तापीय रूप से स्थिर (थर्मली स्टेबल) और कम लागत लागत वाला इलेक्ट्रॉनिक पॉलीमर-आधारित सेंसर विकसित किया है।


कांटे के वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

मैके।  सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (125) के नाबाद शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने यहां शुक्रवार को दूसरे कांटे के वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। 


भाजपा में अब हाउसफुल, हर कांग्रेसी BJP में आने का इच्छुक

देहरादून।  उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने शुक्रवार को यहां कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 


रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी : कुख्यात बदमाश गोगी समेत तीन लोगों की मौत

नयी दिल्ली।  दिल्ली की रोहिणी कोर्ट परिसर में गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी पर दो बदमाशों ने हमला किया और पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोगी समेत तीन लोगों की मौत हो गई।


नरेन्द्र गिरि मौत मामले की जांच सीबीआई के हवाले 

प्रयागराज .अखिल भारतीय  अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुयी मौत की जांच के लिए राज्य सरकार की सिफारिश के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पांच सदस्यीय टीम प्रयागराज पहुंच गई है।