breaking news New

Breaking : सरकार ने निजी अस्पताल तथा नर्सिंग होम्स का टेकओवर आदेश पलटा, संचालकों ने जताई थी नाराजगी, नया आदेश तत्काल लागू

Breaking : सरकार ने निजी अस्पताल तथा नर्सिंग होम्स का टेकओवर आदेश पलटा, संचालकों ने जताई थी नाराजगी, नया आदेश तत्काल लागू

रायपुर. एक ​ही दिन में सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अपने लिए फैसले को पलट दिया है. संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं ने अभी अभी जारी एक आदेश में कहा है कि समस्त निजी अस्पताल तथा नर्सिंग होम्स के अधिगृहण आदेश को निरस्त किया जाता है. लिपिकीय त्रुटिवश यह आदेश जारी हो गया था.

राज्य के जिलाधीशों और पुलिस अधीक्षकों को प्रेषित पत्र में कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. यानि अब  निजी अस्पताल तथा नर्सिंग होम्स में सरकार का सीधा हस्तक्षेप नही होगा. जानते चलें कि पिछले 24 घंटे में 5 नये मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिंग होम का टेकओवर कर लिया था. राज्य सरकार ने ये कदम प्रदेश में कोरोना के मद्देनजर संभावित संक्रमण के बढ़ने की स्थिति को देखते हुए लिया था.

डॉ. राकेश गुप्ता भी निजी अस्पताल तथा नर्सिंग होम्स के टेकओवर आदेश को लेकर खुश नही थे. दैनिक आज की जनधारा ने इस खबर को ब्रेक किया था जिसके बाद खबर वायरल हो गई और अंतत: निजी नर्सिंग होम्स संचालक तथा निजी अस्पताल के संचालकों ने इस पर गुस्सा भी जाहिर किया था. बात सरकार के शुभचिंतकों तक पहुंची तो उन्होंने इस आदेश का पलटवा दिया.