breaking news New

केरल में बारिश का कहर : अब तक 12 लोगों की मौत, 11 जिलों में अलर्ट जारी

केरल में बारिश का कहर : अब तक 12 लोगों की मौत, 11 जिलों में अलर्ट जारी

केरल। केरल में हो रही झमाझम बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दिया है। दक्षिण और मध्य केरल में भारी बारिश के चलते अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कोट्टयम और इडुक्की जिलों के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन में कई लोगों के लापता होने की आशंका है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए 11 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वाली और कोट्टायम में मलबे में लापता लोगों के लिए सेना के जवानों द्वारा बचाव अभियान जारी है।

इस भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि बारिश से बचने के लिए सभी प्रदेशवासियों को सावधानी बरतनी होगी। सीएम पिनाराई विजयन ने बताया कि पूरे राज्य में राहत बचाव के 105 कैंप लगाए गए हैं। साथ ही और अधिक कैंप लगाने की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वह भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर संभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए NDRF की टीमें पहले ही भेजी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।