breaking news New

विश्व प्रसिद्ध दशहरा देखने देश-विदेश के लोग बड़ी संख्या में आते हैं जगदलपुर

विश्व प्रसिद्ध दशहरा देखने देश-विदेश के लोग बड़ी संख्या में आते हैं जगदलपुर

       

जगदलपुर।  विश्व प्रसिद्ध दशहरा जिसे देखने के लिए केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं वरन पूरे भारत और देश-विदेश से लोग बड़ी संख्या में जगदलपुर आते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जगदलपुर नगर पालिक निगम योजनाबद्ध तरीके से इन दिनों स्वच्छता अभियान में जुटा हुआ है ।     इस अभियान में लोगों से  जन जागरूकता के साथ-साथ सफाई अभियान में हाथ बटाने की अपील की गई है। जिसका बेहतर परिणाम दिखाई पड़ रहा है।

      आज स्वच्छता का शानदार चौथा दिन था आज के इस अभियान में नगर निगम के निगम आयुक्त निगम अमला स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय निगम क्षेत्र के हाईस्कूल और हाई सेकेंडरी के प्राचार्य एन एस एस स्काउट गाइड एनसीसी के शिक्षक और विद्यार्थियों के साथ-साथ शहर के स्वच्छता प्रेमी गणमान्य जन भी उपस्थित थे।


        जगदलपुर नगर निगम के अंतर्गत नगर निगम ने स्वच्छता के प्रति बेहतर कार्य करने वाले कुछ विशिष्ट जनों को ब्रांड एंबेसडर के रूप में चिन्हित किया है । ये स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर  सफाई के साथ-साथ जन जागरूकता बढ़ाने में सहयोग भी कर रहे हैं। आज के स्वच्छता अभियान में ब्रांड एंबेसडर के रूप में विधु शेखर झा ,राम नारायण पांडे, अजय पाल सिंह, डॉ डीके पाराशर, सुलता महाराणा के साथ-साथ दिनेश शर्राफ, लखन लाल साहू, उपस्थित थे। इसके साथ ही युवोदय टीम से शिव रतन खत्री ,धीरज कश्यप, अंकिता केसरी ,वर्षा पटवा, पूजा यादव, और हिना पाढ़ी सक्रियता से कार्य कर रहे थे।

        आज की स्वच्छता अभियान में शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका थी खंड शिक्षा अधिकारी जगदलपुर मानसिंह भारद्वाज और सहायक खंड शिक्षा अधिकारी भारती देवांगन प्राचार्य महारानी लक्ष्मीबाई क्रमांक 1 श्रीमती वंदना मदनकर के नेतृत्व में विभिन्न संकुल समन्वयक गणपत राव, पवन भट्ट ,समीर शुक्ला ,विकास चंद्राकर ,राजेश तिवारी ,जीएल यादव ,स्वच्छता कार्य में अपनी भूमिका निभा रहे थे।

    पीटीआई एनसीसी स्काउट गाइड की अधिकारी और कर्मचारी के रूप में प्रकाश मूर्ति अनुराधा राणा किरण यादव मीरा हिरवानी हेमलता ध्रुव भागीरथी बंजारे राखी भीमाराम पदमा राधे सुरेश कोटी राहुल आदि अनेक लोगों ने एनसीसी स्काउट-गाइड और एनएसएस की छात्र छात्राओं के साथ मिलजुल कर प्रातः 7:00 बजे से 9:00 बजे तक स्वच्छता के कार्य में सेवा भाव से जुड़े हुए थे।

      यह सफाई का अभियान सतत रूप से अभी जारी रहेगा।


        जगदलपुर के निगमायुक्त  प्रेम कुमार पटेल ने बताया कि इस स्वच्छता के कार्य में प्रत्येक दिन किसी ने किसी समूह, व्यक्तियों के संगठन को प्रमुख रूप से आमंत्रित किया जाएगा। जो स्वच्छता के कार्य में सेवा भाव से कार्य करेंगे ।इसके अलावा उन्होंने  प्रत्येक शहर वासियों और ग्रामीणों से अपील की है कि जिनकी भी स्वच्छता के कार्य में रुचि है वे इस कार्य में हाथ बटाने के लिए प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक दंतेश्वरी मंदिर के पास आ सकते हैं। सभी का हम हार्दिक स्वागत करेंगे ।