breaking news New

दीपावली पर दो चिराग 'बुझे' अंबिकापुर में पटाखा फोड़ते युवक की मौत, जशपुर में भी नौ साल के बच्चे की मौत हुई

दीपावली पर दो चिराग 'बुझे' अंबिकापुर में पटाखा फोड़ते युवक की मौत, जशपुर में भी नौ साल के बच्चे की मौत हुई

अंबिकापुर. दीपावली की खुशियां मातम में भी बदल सकती हैं. सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र इलाके में ठीक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ एक युवक पटाखा फोड़ते वक्त लापरवाही का शिकार हो गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत तक हो गई।

सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बनेया में एक 20 वर्षीय युवक गोन साय अपने घर के ठीक सामने पटाखे के साथ खिलवाड़ करते हुए बम को एक पात्र में रखकर उसे लापरवाही पूर्वक फोड़ रहा था. इसी दौरान बम ब्लास्ट हो गया और वह युवक के गले से जा टकराया और युवक के गले का कुछ हिस्सा कट गया। जिससे लहूलुहान युवक गोन साय की मौके पर ही मौत हो गई.

परिजनों ने युवक को अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया. परिजनों की रिपोर्ट पर सीतापुर पुलिस मौके पर पहुँची और घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए पुलिस की टीम ने शव का पंचनामा किया. घटना के बाद मृतक के परिजन सदमें में है।

इसके पहले जशपुर के कुनकुरी के धोबीपारा में एक दर्दनाक घटना में 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। पटाखा फोड़ते समय हुए हादसे में बच्चे मानस की मौत हो गई। दीपावली त्योहार के अवसर पर पटाखा फोड़ते समय बच्चे ने कांच का गिलास ढक कर पटाखे में आग लगा दी जिसके बाद पटाखा फटा तो गिलास के कांच के टुकड़े बच्चे के सीने में घुस गए थे।