breaking news New

BIG NEWS : अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड की खाली जगह में सब्जी बेच रहे विक्रेताओं पर चालानी कार्रवाई गलत

BIG NEWS : अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड की खाली जगह में सब्जी बेच रहे विक्रेताओं पर चालानी कार्रवाई गलत

रायपुर। कोरोना काल में दूधाधारी मंदिर ट्रस्ट द्वारा जय बालाजी विक्रेता संघ के  सदस्यों को अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड के रिक्त स्थान पर सब्जी बेचने का कार्य किया जा रहा था। संघ की अध्यक्ष गुंजा सोनकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सोनकर सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ नगर निगम क्रमांक-6 के जोन आयुक्त द्वारा आज सुबह बिना पूर्व सूचना के पुलिस बल के साथ निगम प्रशासन के सदस्यों ने सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ सुबह 5.00 बजे 500 रूपये से लेकर 5000 रूपये तक का चालान काटा साथ ही निगम कर्मियों ने सब्जी विक्रेताओं के तौल तराजू बांट आदि को भी जब्ती बनाई।
ज्ञातव्य है कि उक्त स्थान पर अधिकांश सब्जी विक्रेता रोज सब्जी बेचकर अपने घर का खर्च चलाते हैं। लॉकडाउन की वजह से पहले ही सब्जी विक्रेताओं की हालात खराब हो चुकी है। उक्त वसूली अनुचित है। संघ के सदस्यों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर फुटकर सब्जी विक्रेताओं के लिए अन्यत्र स्थान आबंटित करने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन की प्रति दूधाधारी मठ के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास एवं रायपुर दक्षिण के विधायक वृजमोहन अग्रवाल को सौंपकर आयुक्त द्वारा की गई कार्रवाई का कड़ा विरोध किया है। ज्ञापन सौंपने वालों में हिरालाल सोनकर, विक्की सोनकर, अंजली सोनकर, उमेश देवांगन, कुलदीप साहू एवं चिंमामणी साहू शामिल है।