breaking news New

कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति : कई वामपंथी नेता कोरोना के शिकार

 कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति : कई वामपंथी नेता कोरोना के शिकार

नयी दिल्ली !   भारतीय कम्यनिस्ट पार्टी (भाकपा) के कई नेता कोविड महामारी के शिकार हो गए हैं और एकांतवास में चले गए हैं।
अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) की महासचिव अमरजीत कौर ने शनिवार को यहां बताया कि भाकपा के वरिष्ठ नेता डी राजा और एच महादेवन भी कोरोना से पीड़ित हुए हैं।

सुश्री कौर ने बताया कि श्री राजा कल ही जांच में कोरोन संक्रमित पाए गए। उन्हें कोरोना नियमों के तहत एकांतवास में भेज दिया गया है। श्री महादेवन और उनकी पत्नी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इसके बाद से वे घर में रह रहे हैं और उपचार से उन्हें तेजी से फायदा हो रहा है।

भाकपा की पंजाब इकाई के महासचिव निर्मल धालीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए थे लेकिन अब वह इस संक्रमण से उबर चुके हैं। भाकपा की हरियाणा इकाई के महासचिव बेचू गिरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रेड यूनियन नेता ने कहा है कि लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ आने के लिए टीकाकरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कई बार टीका लगा देने के बावजूद लोग संक्रमण का शिकार हो जाते हैं लेकिन रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने से फायदा होता है।

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति है और सरकार तथ्यों को दबा रही है। सरकार को तेजी से लोगों का टीकाकरण करना चाहिए तथा अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने चाहिए।

श्री अनजान ने कहा कि लोगों को अंतिम संस्कार करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पर रहा है। शवों को जलाने के लिए लोगों को टोकन दिया जा रहा है जिसके कारण उन्हें भारी कठिनाई हो रही है।