breaking news New

मितानिन दिवस: मितानिनों को साडी एवं श्रीफल देकर किया सम्मानित

मितानिन दिवस:  मितानिनों को साडी एवं श्रीफल देकर किया सम्मानित

भानुप्रतापपुर। जनपद पंचायत के अंतर्गत सभी 52 पंचायतों में आज मंगलवार को मितानीन दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सरपंच व सचिव के द्वारा  पंचायत भवन में उन्हें श्रीफल व साड़ी देकर सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर ग्राम पंचायत केवटी  सरपंच सूरजो बाई दुग्गा ने सभी मितानिनों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और साडी एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मितानिनों का कार्य ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता हैं।

उपसरपंच रोहित केमरो ने कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अब तक जितनी भी उपलब्धियां रही हैं उनके पीछे महत्वपूर्ण श्रेय मितानिन को जाता है। पंच अविनाश गौतम ,बलदु कोला,कुमारी दुग्गा, रोजगार सहायक इश्वरी सलाम,कपूर दुग्गा ग्राम पटेल हरहरपानी, मितानिन सतवंतिन टांडिया,गायत्री भारद्वाज, फुलबत्ति मंडावी,सुनीता दुग्गा,उर्मिला बघेल पंचायत भृत्य संवल टेकाम आदि उपस्थित थे। उक्त जानकारी सचिब कृष्ण कुमार कावड़े ने दी।


बाँसकुण्ड के सरपंच पवनवत्ति मरकाम ने कहा कि मितानिनों के नि:स्वार्थ सेवा और मेहनत के फलस्वरूप ही मितानिन कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण का देश में सबसे शानदार उदाहरण है। उक्त जानकारी सचिब अनिल पटेल ने दी।ग्राम पंचायत भीरागांव में जनपद सदस्य इंद्रा आरदे ने मितानिन अपने घर परिवार छोड़कर लोगो की सेवा सेवा करती है। सरपंच भुनेश्वर कोरेटी ने भी अपने विचार व्यक्त किया।उक्त जानकारी सचिब दीनानाथ वट्टी ने दी।

ग्राम पंचायत कराठी में पंचायत परिवार, ग्रामवासी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मिलकर मितानिन दिवस मनाया इस अवसर पर सरपंच चेतन मरकाम ने कहा कि मितानिन उनके योगदान सराहनीय रहा है,कोरोनकाल में भी अपने सेवा देती रही आज मितानिन के सहयोग से पंचायत में 99 प्रतिशत टीकाकरण संभव हो पाया है। ग्राम पंचायत बाँसला में सरपंच विष्णु नायक व पंचायत परिवार ने मिलकर मितानिन दिवस मनाया।

ग्राम पंचायत भैसाकन्हार(क) सरपँच जयंत्री वट्टी के द्वारा मितानिन बहनों एवं माताओं का तिलक लगाकर उनका अभिन्दन कर मितानिन बहनों के द्वारा केक काटकर मितानिन दिवस की बधाइयाँ एक दूसरे को दी गई। सचिव भोमराज साहू के द्वारा मितानिन बहनों के द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में प्रकाश डाला।

ग्राम प्रमुख मेहर सिंह वट्टी के द्वारा सभी मितानिन बहनो को बधाई देकर दी।

मितानिन सुरजा वट्टी के द्वारा अपने मितानिन बहनो के कार्यों के अनुभव को साझा कर बताई कि हम प्रारंभ से निःस्वार्थ भावना से सेवा कर रहे है और आगे भी करते रहेंगें।पर शासन स्तर पर भी हमारे लिए कुछ अच्छी पहल किया जाना चाहिए ताकि हम और उत्साह से अपने दायित्व को अच्छे से निर्वहन कर सके।इस अवसर पर लता नरेटी,उपसरपंच गंगा राम लाटिया,मितानिन सुरजा वट्टी सौहद्रा,नीरा औऱसा,रमिता पोटाई,सुरजा वट्टी,गंगा कोर्राम,मानकुंवर कोर्राम और समस्त ग्रामवासी उपस्थित हुये।