breaking news New

संस्कारधानी कोविड सेंटर का संकल्पित सेवा थमा है समाप्त नहीं

संस्कारधानी कोविड सेंटर का संकल्पित सेवा थमा है समाप्त नहीं


राजनांदगांव। कोरोना के भीषण दौर में राजनांदगांव जिले की बहुचर्चित सेवाभावी संस्कारधानी कोविड सेंटर जिले के विधायकगणों सहित गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में सेवा को स्थगित किया गया है, भविष्य में यदि संचालित करने की आवश्यकता होगी तो तत्काल प्रारंभ कर जनसेवा हेतु मजबूत व्यवस्था की गई है। प्रदेश व जिले में संक्रमण दर की कमी को देखते हुए और आने वाली तीसरे वेब की शंका से लड़ने के लिए स्वास्थ सुविधाओं का विस्तार कर सके। अतः भी संस्कारधानी सेंटर सोमनी की भी सेवा को स्थगित किया गया है।

सुविधाओं का अवलोकन व सेवा स्थगन के अवसर पर मोहला-मानपुर विधायक संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष विधायक डोंगरगढ़ भुनेश्वर बघेल, खुज्जी विधायिका छन्नी साहू, जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष पदम सिंह कोठारी, राजनांदगांव नगर निगम की महापौर हेमा देशमुख, वरिष्ठ नेता भोला राम साहू की गरिमामय उपस्थिति में चिकित्सकीय सेवारत स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित कर किया गया।

कोविड सेंटर के संचालक प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शाहिद भाई ने उपस्थित अतिथियों को सेंटर के प्रारंभ से लेकर आज तक की क्रियाकलापों से अवगत कराते हुए बताया कि कोरोना के दौर में जनता की परेशानी को देखते हुए तात्कालिक रूप से खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन के करकमलों 40 ऑक्सीजन 60 सामान्य बेड से प्रारंभ किया गया था। जागरूक जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, क्षेत्रीय उद्योगपतियों, महेश्वरी पंचायत राजनांदगांव, चेंबर ऑफ कॉमर्स राजनांदगांव के सहयोग से जिले के कलेक्टर टीके वर्मा के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ मिथिलेश चौधरी, एसडीएम मुकेश रावटे की लगातार मॉनिटरिंग और उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाभावियों की व्यवस्था के चलते यहां जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर के करकमलों 100 ऑक्सीजन 100 सामान्य के साथ-साथ 5 वेंटीलेटर की सुविधा जनता को समर्पित किया गया है। जानकारी से अवगत होते हुए उपस्थित अतिथियों ने सेंटर सूत्रधार शाहिद भाई एवं सहयोगी जनप्रतिनिधियों सेवाभावियों को साधुवाद ज्ञापित करते संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में सेवाभावी संस्कारधानी के सभी सहयोगी, सदस्यों के प्रति आभार भी व्यक्त करते हुए कहा की मानव सेवा हम सब का पहला धर्म है और आप लोगों ने भयानक कोरोना में भी निडरता से जनसेवा का जो बीड़ा उठाया वह हम सबके लिए प्रेरणादायक है। कोरोना के दूसरे दौर में जहां जनता को भी बेड मिलना मुश्किल था, वहां आप लोगों ने ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध करा कर जो जीवनदायिनी सुविधा प्रदान की है। इसके लिए हम सब आप सब के कृतज्ञ हैं। आने वाले दिनों में इस सेंटर में जो भी सुविधा की आवश्यकता होगी उसे पूर्ण किया जावेगा और यह संस्कारधानी सेंटर पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल सेंटर हो इस संकल्प के साथ निरन्तर कर्म हमारा धर्म के उद्देश्य को दोहराया।

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश चौधरी ने सेंटर की बेहतरीन व्यवस्था के लिए संचालकगणों को बधाई देते हुए कहा कि यहां का सेवाकार्य देखकर हम सबमें भी उत्साह का संचार होता था विशेषकर रायपुर, दुर्ग, पाटन, भिलाई, धमतरी से जो स्वास्थ्य कर्मी बच्चियों ने अपने घर से अलग रह कर यहां सेवाएं दी, वह सराहनीय है। चिकित्सा कर्मियों जिन्होंने सेवाएं दी, उन्हें अनुग्रह राशि के साथ-साथ विशेष सम्मान उपस्थित अतिथियों ने किया। कार्यक्रम का संचालन रूपेश दुबे ने एवं आभार प्रदर्शन सेंटर प्रभारी तहसील साहू संघ अध्यक्ष भागवत साहू ने किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य अंगेश्वर देशमुख, माहेश्वरी पंचायत के अध्यक्ष पवन डागा, पंकज बांधव, आसिफ अली, मधुकर बंजारी, सचिन टुरहाटे, जनपद सदस्य तुलदास साहू, टिंकू साहू, पूर्व सरपंच तोरनकट्टा शैलेंद्र कश्यप, विजय शर्मा, कमलेश वर्मा, नरेश साहू आदि उपस्थित थे।