breaking news New

पी एच ई विभाग द्वारा घटिया क्वालिटी की बनाई जा रही पानी की टंकियां

 पी एच ई विभाग द्वारा घटिया क्वालिटी की बनाई जा रही पानी की टंकियां


चन्द्रपुर- चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पी एच ई विभाग द्वारा जनपद पंचायत डभरा के अंतर्गत कई गांव में पानी टंकी ,नाली, तथा पाइपलाइन विस्तार का कार्य करवाया जा रहा है । जिसमें की शासन द्वारा करोड़ों रुपए स्वीकृत करवाया गया है ।वर्तमान में जो पानी टंकी  बन रही है वह बिल्कुल निम्न स्तर की घटिया क्वालिटी की पानी की टंकियां बनाई जा रही है। क्योंकि  इन पानी टंकियों कि क्वालिटी तथा खंभों की क्वालिटी बहुत ही निम्न स्तर की बनाई जा रही। है। इन टंकियों में जहां सीमेंट की मात्रा काम चलाऊ और बालू की मात्रा अधिक रखी जा रही है। वही जो सीमेंट लग रहा है।

वह आई एस आई कंपनी द्वारा स्वीकृत नहीं है ।बड़े-बड़े गांव में छोटा सा टंकी बनाकर शासन के पैसे का दुरुपयोग करने की शायद इस विभाग को सोच रखी है। इस  विभाग के एक कर्मचारी जो अधिकारी के रूप में कार्य करते हैं ,उनसे इसकी शिकायत की गई तो उनका कहना था ।कि हमने भी खुद ये कार्य करने  वाले ठेकेदार को कई बार अच्छी तरह कार्य करने की हिदायत दी है। मगर वह हमारा नहीं सुन रहे है । अपने मनमर्जी से कार्य उक्त ग्राम पंचायत के अनापत्ति प्रमाण पत्र बनवा कर कर रहे है ।मिली जानकारी के अनुसार डभरा ब्लॉक के जितने भी गांव में यह कार्य हो रहा है। उन सभी ठेकेदारों का कहना है कि हमको जब सरपंच सचिव कुछ नहीं बोल रहे हैं। तो फिर हम दूसरे का क्यों सुने स्थानीय लोगों का कहना है कि क्या यह कार्य जनप्रतिनिधियों के लिए या उक्त ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए करवाया जा रहा है या आम नागरिकों के लिए बनवाया जा रहा है⁉️ यह सभी बातें स्थानीय लोग पूछ रहे हैं ।

चंद्रपुर से लगा ग्राम पंचायत गोपालपुर जहां पर की सड़क के ऊपर में ही एक टंकी का निर्माण किया जा रहा है। जो कि पीडब्ल्यूडी रोड  के ऊपर में के पास ही बनाया जा रहा है। क्योंकि अब डभरा जनपद पंचायत नया जिला शक्ति जिले के अंतर्गत आएगा तथा स्वाभाविक है कि डभरा ब्लॉक चंद्रपुर को रोड को अच्छी तरह से चौड़ीकरण किया जाएगा। क्योंकि शक्ति जिला बनने के बाद चंद्रपुर नगर क्योंकि जिले का एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल के रूप में गिना जाएगा । तो शक्ति से लेकर चंद्रपुर तक रोड को चौड़ीकरण करके अच्छी तरह से बनवाया जाएगा। फिर क्यों शासन इस रोड के किनारे शासकीय कामों को करवा कर पैसे की बर्बादी करवा रही है क्या उसको इन गांवों को सड़क के ऊपर को छोड़कर और जगह स्थान गांव नहीं मिल रहा है। जो कि मेन रोड के ऊपर में शासकीय काम करवा रहे है।और  बाद में बनने वाले रोड के लिए बाधा उत्पन्न करवा रहे हैं ।शासन प्रशासन को चाहिए कि सक्ति से निकलने वाले रोड के अगल-बगल में शासकीय कामों को रोक लगाएं। और दूसरी जगह बनवाएं ताकि बाद में रोड बनने पर शासन के पैसों का दुरुपयोग तोड़फोड़ करना न पड़े।  क्योंकि यदि सड़क चौड़ीकरण होता है ,तो सड़क के अगल-बगल में जितने भी सरकारी पानी कि टंकियां बनी होंगी उनको तोड़ा जाएगा और दूसरी जगह बनाया जाएगा। तो इस से अच्छा है कि अभी निर्माण के चलते इन टंकियों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए जिससे शासन के राशि का दुरुपयोग ना हो।