breaking news New

लखवी, अजहर पर कार्रवाई दुनिया की आंखों में धूल झाेंकने की कोशिश : भारत

लखवी, अजहर पर कार्रवाई दुनिया की आंखों में धूल झाेंकने की कोशिश : भारत

नयी दिल्ली।  भारत ने पाकिस्तान में मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर्रहमान लखवी एवं मसूद अजहर पर कार्रवाई की रिपोर्टों को आंखों में धूल झोंकने की कोशिश करार दिया और कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तान को आतंकवादी ढांचे को समाप्त करने के लिए विश्वसनीय कदम उठाए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने यहां नियमित ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान द्वारा इन कदमों को उठाने के लिए जिस वक्त का चयन किया गया है उससे पता चलता है कि वह फरवरी में वित्तीय कार्रवाई कार्यसमूह (एफएटीएफ) के सत्र और धनशोधन पर एशिया प्रशांत संयुक्त समूह (एपीजेजी) की बैठक के पहले खुद को कार्रवाई से बचाने के लिए दिखावटी कदम उठा रहा है।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि यह बहुत आम बात है कि पाकिस्तान महत्वपूर्ण बैठकों के पहले इस तरह के आंखों में धूल झाेंकने के प्रयास करता है। 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में प्रतिबंधित संगठन एवं आतंकवादी पाकिस्तान सरकार के भारत विरोधी एजेंडा को अंजाम देने के लिए उसके परोक्ष एजेंट के रूप में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर निर्भर करता है कि वह पाकिस्तान की जवाबदेही तय करे और सुनिश्चित करे कि वह आतंकवादी समूहों, आतंक के ढांचे और आतंकवादियों के विरुद्ध विश्वसनीय कार्रवाई करे।