breaking news New

कोरोना संक्रमण को रोकने व्यापक रोकथाम के लिए फीडबैक

कोरोना संक्रमण को रोकने व्यापक रोकथाम के लिए फीडबैक

दुर्ग। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके रोकथाम के उपायों और जन जागरूकता को लेकर रणनीति बनाने के दृष्टिकोण से एक अहम बैठक गुरुवार 11:00 बजे आहूत की गई है। भिलाई में निर्वाचन कार्य में कलेक्टर के होने की वजह से वजह से अपर कलेक्टर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि, एनजीओ के प्रतिनिधि, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, ट्रांसपोर्टर्स के प्रतिनिधि मीडिया, शैक्षणिक जगत के लोग, ओद्योगिक, किसान मजदूर संगठन एवं सभी वर्गों के प्रतिनिधियों की बैठक लेंगी।

बैठक में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा की जाएगी तथा सभी से इस संबंध में फीडबैक भी लिया जाएगा ताकि इस संबंध में सभी वर्गों से सलाह लेकर व्यापक रोकथाम की रणनीति बनाई जा सके। उल्लेखनीय है कि जिले में कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं। आज जिले में 196 मामले कोविड के सामने आए हैं। प्रशासन कोविड नियंत्रण को लेकर पूरी तरह सजग है और इस संबंध में लगातार निर्देश जारी किए जा रहे हैं तथा स्वास्थ्य अधोसंरचना एवं अन्य आवश्यक अधोसंरचनाओं को तैयार किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए पूर्व में ही प्रशासन ने ऑक्सीजन बेड और अस्पताल में आवश्यक अधोसंरचना उपलब्ध कराने की दृष्टि से अहम कार्य किया है।  बैठक में इस संबंध में सभी वर्गों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की जाएगी और उनकी सलाह ली जाएगी।  सभी वर्गों के सहयोग से और प्रशासनिक अमले की तत्परता से कोविड-19 के रोकथाम की दिशा में बड़ी मदद मिली थी। इस बार भी इस तरह की भागीदारी से कोविड-19 को रोकने में बड़ी मदद मिलेगी।