breaking news New

भाजपा उम्मीदवार की कार में ईवीएम बरामद, 4 पोलिंग अफसर सस्पेंड

भाजपा उम्मीदवार की कार में ईवीएम बरामद,  4 पोलिंग अफसर सस्पेंड

करीमगंज । असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने का मामला सामने आया है जिसके बाद असम में घमासान मच गया है। दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है। ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं।

वहीं इस मामले में श्वष्टढ्ढ ने सख्त एक्शन लेते हुए चार पोलिंग अफसरों को सस्पेंड कर दिया है और पूरी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। जानकारी के मुताबिक, ईवीएम लावारिस बोलेरो में मिली थी। गौरतलब है कि गुरुवार को असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ। दूसरे चरण में 76.96 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार की कार में कथित रूप से ईवीएम मशीनें देखी जा रही हैं।

दरअसल, अतानु भूयन नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो पर पोस्ट किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, पथारकंडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। वहीं, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाकर वीडियो की जांच कराने की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें निजी गाडिय़ों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें सामान्य होती है- गाडिय़ां भाजपा उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।