breaking news New

धोबी समाज ने सरकार के सम्मान में निकाली कलश यात्रा

धोबी समाज ने सरकार के सम्मान में निकाली कलश यात्रा

महिलाओं के उत्साह को देखकर प्रदेश अध्यक्ष हुए गदगद

बालोद । धोबी समाज का महाधिवेशन अरमारीकला में प्रदेश अध्यक्ष  सूरज निर्मलकर के नेतृत्व में परीक्षेत्रीय अध्यक्ष जगजीवन निर्मलकर के अध्यक्षता में हुआ। 

राज्य सरकार ने समाज के उत्थान के लिए रजककार बोर्ड का गठन किया है जिससे समाज में भारी उत्साह है। समाज के महिलाओं और पुरुष पदाधिकारियों ने सरकार के सम्मान में प्रदेश अध्यक्ष  सूरज निर्मलकर के नेतृत्व में कलश यात्रा निकालकर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के प्रति आभार जताया। 

भारी संख्या में पहुंचे समाजजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष  सूरज निर्मलकर ने धर्म की आड़ पर राजनीति करने वाले और समाज में राजनीति को हावी करने वालों से सावधान रहने की अपील समाज जनों से की। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए जारी किए गए परिपत्र को सभी समाज जनों को भरने का आव्हान किया। 

उन्होंने समाज में पार्टी बाजी करने वालों को आड़े हाथ लेते हुए कहा  भैया राम सिन्हा भी बालोद क्षेत्र के विधायक थे, आज उनकी धर्मपत्नी श्रीमती संगीता सिन्हा विधायक है। लेकिन बालोद जिले के सामाजिक आयोजन में पहली बार गुरुर परिक्षेत्र के समाज के लोगों ने आमंत्रित किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। 

जिन लोग इस कार्यक्रम में रोड़ा बन रहे थे उनको भारी संख्या में उपस्थित होकर समाज के लोगों ने जवाब दे दिया है। समाज के संरक्षक श्यामलाल निर्मलकर, संजारी राज के अध्यक्ष हेमंत निर्मलकर ने बालोद जिला का संगठन बनानें की मांग प्रदेश अध्यक्ष से की जिसका सभी राज और परीक्षेत्र के अध्यक्षों ने समर्थन किया।

इस अवसर पर एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम समाज के कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी गई जिसमें मोर संग चलो रे, ऑटो वाले भाटो, मेहंदी लगा दे वो दाई मेहंदी लगा दे आकर्षण के केंद्र रहे। महाधिवेशन में विवाह योग्य बेटा बेटी ने भी परिचय दीजिए जिसमें अभिभावकों के उपस्थिति के कारण 11 रिश्ते भी तय हो गए।

महाधिवेशन को प्रदेश उपाध्यक्ष संतराम कन्नौजे, दुर्ग जिला के अध्यक्ष गन्नू लाल रजक, युवा अध्यक्ष पवन निर्मलकर, बजरंगी छाटा, राजधानी के अध्यक्ष वरुण निर्मलकर, प्रदेश महासचिव पीसी निर्मलकर, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष 

 मैना निर्मलकर, दुर्ग जिला अध्यक्ष राम दीदी निर्मलकर,  खुशी निर्मलकर, युवा प्रदेश महासचिव पाटन परिक्षेत्र के संगठन प्रभारी पुरुषोत्तम निर्मलकर आदि अनेक पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया और राज्य सरकार द्वारा समाज के हित में किए जा रहे कार्यों के प्रति प्रसन्नता जताई। समाज ने सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर को ही रजक बोर्ड के अध्यक्ष बनाए जाने तथा अन्य सदस्य प्रदेश समाज के इच्छा के अनुरूप सक्रिय समाज जनों को लिए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। महाधिवेशन का संचालन प्रदेश महामंत्री एवं बालोद जिले के संगठन प्रभारी  भोजराम करसेल तथा बालोद राजकीय पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र निर्मलकर कर रहे थे। आभार प्रदर्शन समाज के संरक्षक श्यामलाल निर्मलकर ने किया।