breaking news New

नगरीय निकाय चुनाव के लिए आज कांग्रेस करेगी घोषणा पत्र जारी, इस तरह से हो सकते हैं कांग्रेस का घोषणा पत्र

नगरीय निकाय चुनाव के लिए आज कांग्रेस करेगी घोषणा पत्र जारी, इस तरह से हो सकते हैं कांग्रेस का घोषणा पत्र

अंकित मिश्रा,रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए आज कांग्रेस पार्टी घोषणा पत्र जारी करने वाले है। कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में दोपहर 12 बजे घोषणा पत्र को जारी करेंगे। इस दौरान में घोषणा पत्र समिति के सदस्य के अलावा प्रदेश के वन मंत्री मोहम्मद अकबर, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया भी मौजूद रहेंगे।

माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी नगरीय निकायों के प्रत्याशी और जनता की पसंद के आधार पर तय करने के लिए वार्डों में सर्वे करा रही है। ऐसे में घोषणा-पत्र तैयार करने में भी जनता की जरूरत और मांग का ध्यान रखा जा सकता है। 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में चुनाव होने वाले हैं। नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 20 दिसंबर को वोटिंग और 23 दिसंबर को मतगणना होगी। 

इन निकायों में होने हैं चुनाव......

10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में आम चुनाव होंगे. इसमें से चार नगर पालिक निगमों- बीरगांव, भिलाई, भिलाई-चरोदा और रिसाली शामिल है. पांच नगर पालिका परिषदों में सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चर्चा, जामुल, खैरागढ़, छः नगर पंचायतों -प्रेमनगर,मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम में चुनाव होंगे।