breaking news New

बकावंड कॉलेज को शहीद श्रवण कश्यप के नाम रखने एबीवीपी ने उठाई मांग

बकावंड कॉलेज को शहीद श्रवण कश्यप के नाम रखने एबीवीपी ने उठाई मांग


बीजापुर तररेम माओवादी हमले में शहीद हुये शहीद श्रवण बकावंड ब्लाक के निवासी रहे

जगदलपुर, 27 जून। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बकावंड कॉलेज को हाल में बीजापुर तररेम के माओवादी हमले में शहीद हुई बकावंड ब्लॉक के बनियागांव निवासी शहीद श्रवण कश्यप के नाम पर करने की मांग की गई। इस सम्बंध में अभाविप के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा रविवार को स्थानीय विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल से मुलाकात पर अपनी मांग रखी।


अभाविप के बकावंड नगर मंत्री वरुण साहनी ने बताया कि बकावंड महाविद्यालय के नाम को शहीद श्रवण के नाम रखने व उनकी कॉलेज परिसर में उनकी प्रतिमा स्थापित करने की मांग की गई है जो कि क्षेत्र के विद्यार्थियों व जनभावनाओं की मांग है ताकी उनकी वीरता व शहादत को आने वाली पीढ़ियों तक याद किया जा सके और उनके देश के लिये हुए शहादत को सम्मान मिल सके।

मांग करने से पूर्व परिजनों से हुई मुलाकात - अभाविप जिला संयोजक कमलेश दीवान ने बताया कि इस मांग से पूर्व अभाविप के प्रतिनिधि मंडल द्वारा उनके परिजनों से भी चर्चा की गई है और परिजनों ने मांग पर सहमति जताया है श्री दीवान ने आगे कहा कि शहीद श्रवण स्थानीय होने के कारण बकावंड महाविद्यालय के नाम को उनके नाम पर रखने की सरकार के समक्ष मांग की गई है पूर्ण विश्वास है जनभावनाओं को ध्यान में रखकर इस मांग पर जल्द सरकार फैसला लेगी।

ज्ञापन के दौरान अभाविप के विभाज संयोजक अर्पित मिश्रा,जिला संयोजक कमलेश दीवान,अतुल राव,वरुण साहनी,आसमन बघेल, गजेंद्र बघेल,प्रवीण भोयर उपस्थित रहे।