breaking news New

TOP -TEN -ताजा खबर - आज की जनधारा : नए साल में छत्तीसगढ़ ने देश में लहराया परचम

TOP -TEN -ताजा खबर - आज की जनधारा : नए साल में छत्तीसगढ़ ने देश में लहराया परचम

नए साल में छत्तीसगढ़ ने देश में लहराया परचम 

नई दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में दिखेगा लोक संगीत का वाद्य वैभव

रायपुर।  गणतन्त्र दिवस पर इस बार नई दिल्ली के राजपथ पर छत्तीसगढ़ के लोक संगीत का वाद्य वैभव दिखेगा। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के लिए छत्तीससगढ़ राज्य की झांकी को रक्षा मंत्रालय की विशेषज्ञ समिति ने लगातार दूसरे साल भी मंजूरी दे दी है।

राजीव जायसवाल अपर संचालक खाद्य पदस्थ, खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी

    रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य खाद्य आयोग के सदस्य सचिव राजीव जायसवाल को अपर संचालक खाद्य संचालनालय में पदस्थ किया गया है। 

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान : 67 हजार से अधिक बच्चे कुपोषण के अभिशाप से हुए मुक्त

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में कुपोषित बच्चों और एनिमिक महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार लाने के उद्देश्य से 02 अक्टूबर 2019 से राज्य शासन द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान का सुखद परिणाम परिलक्षित होने लगा है।

धान खरीदी में संकट, एफसीआई में चावल जमा नहीं होने और बारदानें की कमी है मुख्य कारण

     रायपुर। धान खरीदी के लिए गठित मंत्री मण्डलीय उप समिति ने आज मंत्रालय महानदी भवन में एफसीआई द्वारा चावल जमा नहीं करने और बारदानें की कमी के कारण धान खरीदी में आ रही दिक्कतों के संबंध में सक्रिय किसान संगठनों से चर्चा की।

फास्टैग अनिवार्य करने की अवधि 15 फरवरी तक बढ़ी

नयी दिल्ली।  सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर चलने वाले वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य करने की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है।

प्रधानमंत्री ने गृह राज्य गुजरात में किया देश के 21 वें एम्स का शिलान्यास

राजकोट .  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गृह राज्य गुजरात के राजकोट में करीब 1200 करोड़ रुपए की लागत से आकार लेने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखी।

यूपी में 17 आईएएस और दस पीसीएस अफसरों के तबादले

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश सरकार ने साल के अंतिम दिन गुरूवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 17 और प्रांतीय प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) के दस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया।

महबूबा ने ईडी को लिखा पत्र, किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए जतायी सहमति

श्रीनगर।   जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर उन लोगों को तलब करने का आरोप लगाया है जो उनसे या उनकी पार्टी से जुड़े हुए हैं और कहा है कि वह किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते इसकी प्रक्रिया वैध हो।

अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए सीबीएसई ने जारी किया टाइम टेबल

नयी दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं चार मई से 10 जून के बीच आयोजित की जाएगीं जबकि प्रैक्टिकल मार्च में होंगे।

रिश्वतखोर भू अभिलेख निरीक्षक गिरफ्तार,घर से 58 लाख की नकदी बरामद

जैसलमेर।   राजस्थान में जैसलमेर जिले की पोकरण तहसील में रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार भू अभिलेख निरीक्षक लक्ष्मणसिंह के मकान से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज तलाशी के दौरान साढे़ अठावन लाख रूपए की नकदी बरामद की।

भाजपा ने तीन नेताओं को सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

नई दिल्ली/रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तीन नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। केन्द्रीय नेतृत्व ने आज संगठनात्मक नियुक्ति करते हुए  इसके अंतर्गत वी सतीश दिल्ली के लिए संगठक बनाए गए हैं।