breaking news New

कटघोरा की एसडीएम सूर्य किरण और उनकी टीम ने जाना कोविड मरीजो हालचाल.. संदिग्ध संक्रमितों में कराया गया दवा का वितरण.

 कटघोरा की एसडीएम सूर्य किरण और उनकी टीम ने जाना कोविड मरीजो हालचाल.. संदिग्ध संक्रमितों में कराया गया दवा का वितरण.


कोरबा।  जिला कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर आज कटघोरा अनुविभाग की एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी की अगुवाई में राजस्व अफसरों की टीम जनपद क्षेत्र के धुर कोरोना प्रभावित ग्राम अरदा पहुंची थी. एसडीएम  तिवारी ने यहाँ के कंटेन्मेंट जोन का भ्रमण करते हुए संक्रमित मरीजो के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने मरीजो के परिजनों, पड़ोसियों से भी संवाद करते हुए उन्हें कोविड गाइडलाइन के बारे में बताया. एसडीएम के निर्देश पर सर्दी, बुखार और खांसी की समस्या से जूझ रहे करीब छह सौ आईएलआई व संदिग्ध मरीजो में प्रोफेलेक्सिस दवा का वितरण कराया गया.

उन्होंने सभी ग्रामवासियों से अपील की है कि फिलहाल कोई भी घरों से बाहर बेवजह ना निकले. सभी ग्रामीण सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सेनेटाइजर और मास्क का अनिवार्य उपयोग जारी रखे. इस विजिट में एसडीएम के साथ कटघोरा तहसीलदार रोहित सिंह व जनपद के सीईओ समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

बता दे कि कटघोरा विकासखंड का अरदा गाँव इन दिनों कोरोना संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बनाया हुआ है. यहां सिलसिलेवार तरीके से अबतक 48 कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है जबकि दो ग्रामीणों की संक्रमण से मृत्यु भी हो चुकी है. लगातार सामने आ रहे कोविड के मामलो के मद्देनजर जिला कलेक्टर के निर्देश पर कल ही अरदा को कन्टेनम जोन घोषित करते हुए यहां की लगभग गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया गया था. आज इन्ही प्रतिबन्धों के अनुपालन को सुनिश्चित करने अनुविभागीय दंडाधिकारी सूर्यकिरण तिवारी ने अरदा का दौरा किया. उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं को भी जाना. एसडीएम ने जनपद सीईओ को निर्देशित किया है कि कंटेनम जोन में रह रहे लोगो को दवाई समेत दूसरे सभी दैनिक जरूरतों का सामान मुहैया कराया जाये.