दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए मलेशिया भाग रहे तबलीगी जमात के 8 सदस्य

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए मलेशिया भाग रहे तबलीगी जमात के 8 सदस्य

नई दिल्ली। कोरोनावायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन के बीच कुछ लोग मलेशिया भागने की तैयारी में थे। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से ऐसे 8 लोगों को पकड़ा गया है। वह सभी लोग मलेशिया के नागरिक हैं और शक है कि वह निजामुद्दीन के मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और वह ये बात अधिकारियों से छुपाते हुए देश से भागने की फिराक में थे। दरअसल, वह तबलीगी जमात के सदस्य हैं, इसलिए ये शक हो रहा है कि कार्यक्रम में वह भी शामिल हुए होंगे।

ये आठों भारत से मलेशिया जाने वाली मेलिंडो एयरवेज फ्लाइट पकड़ने वाले थे। बता दें कि इस समय सभी फ्लाइट सस्पेंड हैं, लेकिन ये बचाव वाली फ्लाइट है, जिसके जरिए ये लोग देश से निकलने वाले थे। सूत्रों की मानें तो ये आठों लोग दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छुपे हुए थे और रविवार को देश से भागने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले। अब इन आठों लोगों से पूछताछ हो रही है, जिसके बाद इन सबको दिल्ली पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा। दिल्ली पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इनके खिलाफ एक्शन लेगी।

1000 से अधिक जमाती कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि 18 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ था, जिसमें करीब 3000 लोग शामिल हुए थे। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया से आए लोग भी शामिल थे। पिछले ही हफ्ते पता चला कि मरकज में लॉकडाउन के बावजूद हजारों लोग जमा हैं, जिसके बाद उन्हें निकालने की कवायत शुरू हुए। उसमें से करीब 2300 लोग निकाले गए। अब तक 1000 से भी अधिक तबलीगी जमात के लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। मरकज समेत पूरे निजामुद्दीन को फिलहाल सील कर दिया गया है।