breaking news New

देश सेवा के बाद अब जनसेवा की सोच के साथ चुनावी मैदान में राजेश चौधरी, कांग्रेस की टिकट पर लड़ रहे हैं चुनाव

देश सेवा के बाद अब जनसेवा की सोच के साथ चुनावी मैदान में राजेश चौधरी, कांग्रेस की टिकट पर लड़ रहे हैं चुनाव


रमेश गुप्ता

भिलाई। देश सेवा के बाद जनसेवा की भावना के साथ सेना से निवृत्त फौजी निगम चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहा है। वार्ड क्रमांक 34 शिवाजी नगर से कांग्रेस ने इसे अपना प्रत्याशी बनाया है। लगातार वार्डों का दौरा कर वे अपनी बात लोगों तक पहुंचा रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी होने का लाभ भी उन्हें मिलता दिख रहा है। हालांकि इस वार्ड से उन्हें भाजपा प्रत्याशी छोटे लाल चौधरी एवं एक निर्दलीय प्रत्याशी राम बाई  वर्मा से टक्कर मिलती दिख रही है इसके बाद भी फौजी के हौसले बुलंद है। 

हम बात कर रहे हैं शिवाजी नगर वार्ड क्र. 34 से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कुमार चौधरी की। देश की सेवा के सेना में भर्ती होने के बाद सेवा निवृत्त हुए राजेश चौधरी ने जनसेवा का मन बनाया तो कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी भी बनाया। जनसंपर्क के दौरान राजेश चौधरी कहते हैं कि मैंने भारतीय सेना में ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा व जिम्मेदारी से भारतमाता की सेवा की। पूर्ण  सेवा कर सेना से  निवृत्त हो चुका हूं। अपनी माताओं बहनों एवं वार्डवासियों को पानी, सफाई, राशन, पेंशन आदि  मूलभूत सुविधाओं से वंचित देखकर स्वयं चुनाव लड़ने की निश्चय किया। अब सेना की तरह वार्ड में ही रहकर जनता की निःस्वार्थ सेवा करना चाहता हूं। इसी उद्देश्य से भिलाई निगम चुनाव के वार्ड 34 से चुनाव मैदान में हूं। 

राजेश चौधरी का कहना है कि पिछले 20 वर्षों वार्ड विकास के लिए वंचित है। वार्ड में मूलभूत सुविधाओं की भी कमी है। पिछले चुनाव में मतदाताओं को विभिन्न प्रलोभन देकर चुनाव जीतने वाले नेताओं को देख लिया। इस बार ऐसा ही प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं नेता की तरह नहीं बल्कि एक बेटे की तरह आप लोगों की सेवा में प्रस्तुत रहूंगा। एक आवाज पर हर क्षण आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा। उन्हेंने मतदाताओं से निवेदन करते हुए कहा कि बिना किसी के लालच में आकर वार्ड के चहुमुखी विकास के लिए एक बार सेवा का मौका दें।