breaking news New

टर्मिनल-1 पर मंगलवार को टीकाकरण केंद्र शुरू करेगा डायल

टर्मिनल-1 पर मंगलवार को टीकाकरण केंद्र शुरू करेगा डायल


नई दिल्ली, 31 मई। दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) मंगलवार को हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर अपने तथा अन्य संबंधित हितधारकों के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू करेगा।

डायल ने सोमवार को बताया कि विमान सेवा कंपनियों, लॉजिस्टिक्स, तकनीकी सेवा प्रदाताओं तथा अन्य हितधारकों समेत हवाई अड्डे पर काम करने वाले 60 हजार से अधिक कर्मचारी कार्यस्थल पर टीका लगवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें पहले सरकारी पोर्टल पर या आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण कराना होगा। टीके का खर्च उन्हें स्वयं या अपने नियोक्ता के ​जरिये वहन करना होगा।

हवाई अड्डा संचालक ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि टीकाकरण केंद्र की स्थापना मणिपाल हॉस्पिटल के सहयोग से की गई है। यह टर्मिनल-1 के आगमन प्रांगण में बनाया गया है।

सरकार ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान में विमानन क्षेत्र को प्राथमिकता वाले क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया है। उसने सभी हवाई अड्डा संचालकों से हवाई अड्डों पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए कार्यस्थलन पर टीकाकरण की सुविधा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। डायल की यह पहल भी उसी निर्देश पर आधारित है।

डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा,​ “महामारी की शुरुआत से ही दिल्ली एयरपोर्ट और यहां काम करने वाले कर्मचारी अग्रिम पंक्ति में रहे हैं। उन्होंने हवाई अड्डे पर संचालन सुचारू रखने के लिए दिन-रात काम किया है। हम उन्हें इस खतरनाक वायरस से बचाने के लिए यह टीकाकरण अभियान शुरू कर रहे हैं।”