वन मंत्री अकबर ने विधयाक निधि से स्वास्थ्य विभाग को दिया अनुदान

वन मंत्री अकबर ने विधयाक निधि से स्वास्थ्य विभाग को दिया अनुदान


रायपुर - छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के वन आवास एवं पर्यवरण  मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा के लिए अपनी विधायक निधि से 20 लाख रूपए देने की घोषणा की है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए यह राशि जिले के सीएमओ को जारी की गई है।इसके साथ ही कोरोना वायरस पीड़ितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना एक माह का वेतन देने की घोषणा की है।



कोरोनाबंदी के बीच खुद  अकबर पिछले कई दिनों से सतर्कता बनाए हुए हुए है। इधर राज्य सरकार के कई अन्य मंत्रियों ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक-एक माह का वेतन देने की घोषणा की है। साथ ही श्री अकबर की अनुशंसा पर स्वास्थय विभाग को विधायक निधि से 20 लाख रूपए भी जारी किए जा रहे हैं। कोरोना के खिलाफ में लड़ाई में इस राशि का समुचित उपयोग किया जाएगा।


20 लाख रूपए सीएमओ को


मंत्री  अकबर ने स्वास्थ्य विभाग को जो 20 लाख रूपए की राशि जारी की वह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए अनुदान के रूप में दी गई है।  इस राशि से संपूर्ण कबीरधाम जिले में कार्य होगा। क्रियान्वयन एजेंसी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कबीरधाम है। मंत्री  अकबर के निर्देश पर कबीरधाम जिले के कलेक्टर अवनीश शरण ने 26 मार्च को इस संबंध आदेश जारी किया है।

chandra shekhar