breaking news New

मरवाही उपचुनाव : कांग्रेस-भाजपा के बीच कड़े मुकाबला में सातवें राउंड में भी कांग्रेस ने बनाई बढ़त

मरवाही उपचुनाव : कांग्रेस-भाजपा के बीच कड़े मुकाबला में सातवें राउंड में भी कांग्रेस ने बनाई बढ़त

रायपुर, 10 नवंबर।  यहां पर हुए उप चुनाव के बाद आज हो रही मतगणना में कांग्रेस 30064 मतों से आगे हैं. वहीं बीजेपी को 12674 मिले हैं। कांग्रेस प्रत्याशी डा. केके ध्रुव अपने निकटतम प्रतिदंद्वी भाजपा के डा. गंभीर सिंह से 30064 मतों से आगे चल रहे हैं। सातवें राउंड खत्म होने के बाद कांग्रेस को 30064 मत मिले हैं। वहीं बीजेपी को 12674 मिले हैं।

इधर डाक मत पत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के.के. ध्रुव आगे चल रहे है. मरवाही में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है. पहला परिणाम सामने आया है. पहले राउंड की गिनती खत्म होने के बाद कांग्रेस को 12971 वोट, भाजपा को 6534 वोट, नोटा को 139 वोट पड़े हैं. तीसरे राउण्ड की गिनती मे कांग्रेस 6437 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं चौथे राउंड में कांग्रेस को 9746 वोटों की बढ़त व पांचवे राउंड में 13904 मतों से आगे है। छठवें राउंड में भी कांग्रेस ने बनाई बढ़त, 14676 वोटों से आगे डॉ केके ध्रुव रहे। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मरवाही विधानसभा जीत का दावा किया है. पिछले दो साल में कांग्रेस सरकार ने मरवाही में विकास किया लिहाजा इस बार मतदाताओं ने भरोसा जताते मतदान किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी डा.केके ध्रुव व भाजपा के डा गंभीर सिंह के बीच है. इसके पहले मतगणना के कार्य में लगाए गए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर लगाकर मतगणना कक्ष में प्रवेश दिया गया. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह की उपस्थिति में उनके आदेश पर स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया. इस दौरान सभी प्रमुख उम्मीदवार भी वहां मौजूद रहे. आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.