breaking news New

नवनिर्मित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का इंतजार खत्म, आज से दौड़ने लगेगी बसें

नवनिर्मित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का इंतजार खत्म, आज से दौड़ने लगेगी बसें

रायपुर। राजधानी रायपुर के भांठागाँव इलाके में नवनिर्मित अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल की शुरुआत आज से हो रही है। सुबह से ही बड़ी संख्या में यात्री यहाँ पंहुच रहे हैं। बता दें की बस स्टैंड का लोकार्पण महीनों पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों करा दिया गया था, लेकिन अधूरे कामों के चलते अब तक बस स्टैंड की शिफ्टिंग नहीं हो पाई थी। लेकिन आज से तमाम व्यवस्थाओं के साथ नए बस स्टैंड से आवागमन शरू कर दी गई है। परिवहन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। 

अब ट्रैफिक से मिलेगी निजात.....

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में बनाए जा पार्किंग कॉम्प्लेक्स को जल्द से जल्द शहर की जनता को बेहतर पार्किंग व्यवस्था मिलेगी। जिस से शहर के कलेक्ट्रेट परिसर घड़ी चैक शास्त्री चौक में हो रहे अव्यवस्थित पार्किंग को एक सही पार्किंग स्थान मिल जाने से बेतरतीब खड़ी होने वाली गाड़ियों से हो रहे ट्रैफिक को कम किया जा सकेगा।

नगर निगम को होगी सालाना 3 करोड़ की कमाई....

नवनिर्मित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के शुरु होने से नगर निगम को सालाना 3 करोड़ की कमाई होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आईएसबीटी से बसों की पार्किंग के एवज में अधिकृत एजेंसी के द्वारा शुल्क लिया जाएगा जिससे प्राप्त कमाई का उपयोग बस टर्मिनल के मेंटेनेंस के लिए ही किया जाएगा। इससे बस टर्मिनल के मेंटनेंस के लिए अतिरिक्त खर्च की आवश्यकता नहीं रहेगी।