breaking news New

BIG NEWS स्वास्थ्य विभाग की अजब -गजब हरकत......... मृतक को भी लगा दिया कोरोना का टीका

BIG NEWS स्वास्थ्य विभाग की अजब -गजब हरकत......... मृतक को भी लगा दिया कोरोना का टीका

जौनपुर।  उत्तर प्रदेश के जौनपुर में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गयी जब कोरोना में आठ महीने पहले मौत के शिकार हुये एक शख्स को स्वास्थ्य विभाग से कोरोना का टीका लगाये जाने का प्रमाणपत्र मिला।

जौनपुर से प्रकाशित होने वाले एक अखबार के समूह संपादक कैलाश नाथ को कोरोना का टीका लगाये जाने की जानकारी परिजनों को मिलने पर वे हतप्रभ रह गये। उनके परिजनों ने शनिवार को बताया कि उन्हें फोन पर टीका लगाये जाने का एसएमएस मिला। शुक्रवार को फोन पर आये एसएमएस में टीकाकरण प्रमाणपत्र भी नेशनल हेल्थ पोर्टल से डाउनलोड करने को कहा गया।

परिजनों ने जब प्रमाणपत्र डाउनलोड किया तो उसमें नाथ को इस साल 14 जनवरी को टीके की दूसरी डोज लगाये जाने का जिक्र था।

कैलाशनाथ के पौत्र उज्जवल कुमार ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उनके दादा की मृत्यु 02 मई 2021 को हो गई थी। माैत से पहले 12 मार्च 2021 को कैलाशनाथ को कोरोना का पहला टीका लगा था। टीकाकरण प्रमाण पत्र में उन्हें टीके की दोनों डोज पूनम यादव द्वारा धरमपुर पीएससी में लगाये जाने की बात दर्ज है।

कुमार ने बताया कि उनके दादा के निधन के बाद सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को दस लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि भी मिल चुकी है।

टीकाकरण प्रमाण पत्र में कैलाशनाथ को टीके की दोनों डोज दिये जाने का जिक्र है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने चुप्पी साध ली है। अधिकारी इसे तकनीकी खामी का नतीजा मान रहे हैं।