breaking news New

सिंहदेव पहुंचे दिल्ली, बोले प्रदेश में सबकुछ ठीक : छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फिर घमासान के आसार बढ़ गये

सिंहदेव पहुंचे दिल्ली, बोले प्रदेश में सबकुछ ठीक : छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फिर घमासान के आसार बढ़ गये

नयी दिल्ली।  पंजाब कांग्रेस में उथल-पुथल के बाद छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव सोमवार को यहां पहुंचे जिससे छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फिर घमासान के आसार बढ़ गये हैं, हालांकि  सिंहदेव ने कहा है कि उनका विवाद सुलझ चुका है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और  सिंहदेव के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद चल रहा है। श्री सिंहदेव का कहना है कि जब छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो तय हुआ था कि ढाई साल बाद श्री बघेल मुख्यमंत्री पद छोड़ देंगे और उनकी जगह श्री सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

अगस्त में जब श्री सिंहदेव अपना पक्ष लेकर दिल्ली पहुंचे तो मामला गरमा गया और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्री बघेल तथा श्री सिंहदेव को तलब किया। दोनों नेताओं के साथ श्री गांधी ने लम्बी बातचीत की। उन्होंने अलग-अलग भी दोनों नेताओं से बात की। श्री बघेल से आखिरी दौर की वार्ता के बाद श्री गांधी ने कहा कि वह एक सप्ताह बाद खुद रायपुर जाकर सारा विवाद सुलझा देंगे लेकिन उसके बाद कई सप्ताह बीत गये पर श्री गांधी छत्तीसगढ़ नहीं गये।

श्री सिंहदेव के सोमवार को अचानक दिल्ली आने से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की राजनीति गरमा गयी है, हालांकि श्री सिंहदेव का कहना है कि वह निजी यात्रा पर दिल्ली आये हैं। श्री बघेल तथा उनके बीच अब स्थिति सामान्य है और उनके विवाद का समाधान हो चुका है।

समझा जाता है कि श्री सिंहदेव श्री गांधी से मिलने का समय मांग सकते हैं। उन्होंने हालांकि पत्रकारों से कहा कि वह अपनी बहन के जन्मदिन पर दिल्ली आये हैं। यह पूछने पर कि क्या वह श्री गांधी से मिलेंगे तो उन्होंने कहा कि श्री गांधी तो शहर से बाहर हैं। उनसे कैसे मिल सकते हैं। उन्होंने फिर कहा कि छत्तीसगढ़ में कोई विवाद नहीं है और मामला सुलझा दिया गया है।