breaking news New

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

नईदिल्ली। रक्षा बंधन हिंदुओं के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. राखी सिर्फ एक धागा नहीं, बल्कि एक बहन का प्रेम और विश्वास है कि उसका भाई हमेशा उसकी रक्षा करेगा और वक्त आने पर उसका सहारा बनेगा. यह पर्व एक भाई का वादा है कि वो हमेशा अपनी बहन की रक्षा करेगा और आने वाली हर मुश्किल से उसे बचाएगा. भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओ ने रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए लोगों को राखी के त्यौहार की हार्दिक बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व पर ढेरों शुभकामनाएं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, 'समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.

वहीं, राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, 'रक्षा बंधन के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'प्रेम, विश्वास और सर्वकल्याण की भावना से ओत-प्रोत अनुपम स्नेह-पर्व रक्षाबंधन की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी है. उन्होंने लिखा, 'आप सभी को रक्षाबंधन पर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं. सभी बहनों के स्वस्थ जीवन और उन्नति की कामना करता हूं. ये त्यौहार आप सभी के जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आए.Ó