breaking news New

दबंग ने दिया सिंचाई विभाग को खुली चुनौती, मामला चांपा का मनका पब्लिक स्कूल के पीछे

 दबंग ने दिया सिंचाई विभाग को खुली चुनौती, मामला चांपा का मनका पब्लिक स्कूल के पीछे

चांपा। आज के प्रशासनिक कसावट के दौर में बेजा कब्जा करने एवं इसके उपरांत अवैध निर्माण करना छोटी मोटी बात नहीं रही गई है जिसके जिगर में दम है अब वही अवैध कब्जा करते हुए अवैध निर्माण को करने का दमखम रखता है और ऐसा ही मामला देखने में आया की चांपा के रिहायशी इलाका मनका पब्लिक स्कूल के पीछे नहर क्षेत्र में तथाकथित दबंग व्यक्ति ने अपने आलीशान मकान के थोड़े ही दूर आगे सिंचाई विभाग के आंख में धूल झोंक कर विभाग जहां एक ओर अवैध कब्जा किया गया !

वहीं दूसरी ओर इसी कब्जा युक्त जमीन पर अवैध निर्माण करके कथित व्यक्ति ने सिंचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के समक्ष खुली चुनौती रख दी है यह कोई साधारण सी बात नहीं कही जा सकती इसके पहले यदा-कदा ऐसे मामले देखने सुनने में नहीं आया है यह दुर्लभ अवसर है जब किसी के द्वारा नहर के ऊपर अवैध कब्जा के उपरांत अवैध निर्माण का मामला सामने आया है अब देखना होगा .

अवैध कब्जा पर क्षेत्र के सिंचाई विभाग एवं राजस्व अधिकारियों के संज्ञान में लाऐ जाने के बाद संबंधित विभाग एवं अधिकारियों के द्वारा क्या और कितनी कार्यवाही की जाती है क्योंकि यह जांच के उपरांत मालूम पड़ेगा कि इस तरह का कब्जा करने का आधार संबंधित व्यक्ति ने इतना हिम्मत किस तरह से जुटाया की बहु उदेसी नहर के ऊपर किस आधार पर इस तरह का अवैध निर्माण को अंजाम दिया गया है।