breaking news New

वैक्सीन जल्द आने के आसार, लेकिन उससे कहीं ज्यादा तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस

वैक्सीन जल्द आने के आसार, लेकिन उससे कहीं ज्यादा तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस

नईदिल्ली।  देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना जानलेवा बनता जा रहा है , दिल्ली में 90 फीसदी आईसीयू बेड भरे हुए हैं। सारे सिस्टम के हाथ पांव फूलने लगे हैं।  

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र से 250 आईसीयू बेड की पहली खेप जल्द मिलेगी।  उन्होंने बताया कि दिल्ली को केंद्र से 750 आईसीयू बेड मिलेंगे।  फिलहाल, दिल्ली में 26 हजार कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं।   दिल्ली में कोरोना के 16 हजार बेड हैं. भीड़ में जाने से संक्रमण का डर है। 

लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है।  इससे लड़ने का एकमात्र उपाय मेडिकल मैनेजमेंट है।  अभी दिल्ली में 26000 लोग होम आइसोलेशन में हैं।  हमारे पास 16000 बेड हैं जिनमें से 50% बेड खाली हैं।  

उन्होंने  दुकानदारों को आश्वस्त करते हुए कहा कि  डरने की जरूरत नहीं है।  हम लॉकडाउन लगाने का इरादा नहीं रखते हैं।  हम चाहते हैं कि आपकी दुकानें खुली रहें, यदि जरूरत हो, तो कुछ बाजारों को सील किया जा सकता है।  जिसका प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है।  

 सिसोदिया ने कहा कि जब आईसीयू 90% भर गए थे, इस पर हमें चिंता हुई थी, हमने केंद्र सरकार से बात की और केंद्र सरकार ने हमें 750 बेड देने की बात कही।  जैसे ही ये आईसीयू बेड आ जाएंगे फिर हमें आईसीयू की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।