breaking news New

वैवाहिक कार्यक्रम में 300 लोगों के शामिल होने पर शिक्षक और पंचायत सचिव निलंबित, सरपंच पद से पृथक

वैवाहिक कार्यक्रम में 300 लोगों के शामिल होने पर शिक्षक और पंचायत सचिव निलंबित, सरपंच पद से पृथक

बड़वानी/ खरगोन।  मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने ग्राम अजराड़ा में एक वैवाहिक समारोह में निर्धारित संख्या का उल्लंघन कर 300 लोगों के शामिल होने पर प्राथमिक शिक्षक और ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित करने के अलावा सरपंच को पद से पृथक करने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्टर श्री वर्मा ने 26 अप्रैल को यहाँ ग्राम अंजराणा में एक वैवाहिक समारोह में 300 लोगों के भाग लेने पर आयोजन कर्ता प्राथमिक शिक्षक गुमान सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने कर्तव्य का निर्वहन नहीं करने पर संबंधित ग्राम पंचायत सचिव संतोष धनगर को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
इसी मामले में उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज सिंह को ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक सुखलाल गुसाई एवं सरपंच वाहरिया को पद से पृथक कर एवं अन्य वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।
उन्होंने ग्राम अभाली में पॉजीटिव केस पाने के आने के उपरांत भी ग्राम को सील नहीं करने पर संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव एवं सरपंच को पद से पृथक करने की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
बड़वानी जिले में फिलहाल 847 लोगों का उपचार चल रहा है। अभी तक बड़वानी जिले में 6,673 लोग पॉजीटिव पाए गए, जिसमें से 5,589 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 48 लोगों की मृत्यु हुई है।
खरगोन जिले में 10,088 संक्रमितों में से 8,926 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 150 लोगों की मृत्यु हुई है। खरगोन के कोविड-19 सेंटर में 20 से 25 प्रतिशत संक्रमित स्वस्थ हो रहे हैं। इसके अलावा ऑनलाइन परामर्श से होम आइसोलेशन के मरीजों को भी स्वस्थ किया जा रहा है।