breaking news New

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी: ममता

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी: ममता


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा 70 सीटों पर भी जीत हासिल नहीं कर पाएगी।

जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में एक रैली में बोलते हुए, तृणमूल कांग्रेस के सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया दावे का मजाक उड़ाया कि भाजपा ने पहले ही 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में 100 सीटें जीती थीं।उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि भगवा पार्टी पहले ही 135 सीटों में से 100 सीटें जीत चुकी है, जहाँ चुनाव हुए हैं। मैं कह सकता हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद, बीजेपी को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी",।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है. ममता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबोंग में कहा था कि कोई एनआरसी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए प्रक्रिया के आधार पर निरोध केंद्रों में भेजा गया है.उन्होंने कहा, ‘‘14 लाख लोगों को निरोध केंद्रों में जाने के लिए कहा गया है. ममता ने कहा कि अगर तृणमूल फिर से सत्ता में आती है तो वह पश्चिम बंगाल में विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि आप सभी नागरिक हैं, लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें.