लॉक डाउन से हुए बर्बाद व्यापारियों के लिए सरकार लाएं राहत पैकेज- अशोक अग्रवाल

लॉक डाउन से हुए बर्बाद व्यापारियों के लिए सरकार लाएं राहत पैकेज- अशोक अग्रवाल

खरसिया, 13 अप्रैल।लॉकडाउन अवधि के दौरान व्यापारी वर्ग एवं लघु उद्योगों का पूरी तरह व्यवसाय बंद होने के कारण उनकी आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई है। जिससे उभरने में इन्हे काफी समय लगेगा। जिसके कारण व्यापारी वर्ग काफी पीछे चला जावेगा।

उपरोक्त संबंध में खरसिया व्यापारी संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार अशोक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के नाम लिखे पत्र में कहा है कि लॉकडाउन के दौरान छोटे व्यवसायी, मध्यम व्यवसायी एवं लघु उद्योग चलाने वाले व्यापारियों का व्यवसाय पूरी तरह बंद हो जाने से उनकी रीढ़ की हड्डी पूरी तरह टूट चुकी हैं इनकी आर्थिक हालत बद से बत्तर हो गई है। अतः इन्हें पुनः व्यापार एवं उद्योग प्रारंभ करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए व्यापारी वर्ग से लिए जाना वाला सभी किस्म का टैक्स एवं शुल्क तीन माह के लिए माफ किया जावे।

अग्रवाल ने मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया है कि व्यापारी वर्ग को पुनः स्थापित करने के उद्देश्य से सरकार की ओर से अनेक किस्म की राहत प्रदान की जानी चाहिए। जिसके तहत व्यापारियों का तीन माह का बिजली, पानी, संपत्ति कर व अन्य कर पूरी तरह माफ किया जावे तथा जो व्यवसायी नगरपालिका की दुकानों में किरायेदार है उनके किराए में तीन माह की छूट दी जावें एवं लघु उद्योगों को इसके अलावा विशेष सहायता पैकेज एवं संरक्षण दिया जावे। साथ ही इन्होने यह भी कहा कि व्यापारी जगत की माननीय मुख्यमंत्री जी से बहुत ही उम्मीद जुड़ी हुई हैं कि उनके द्वारा उपरोक्त व्यापारियों की कठिनाईयों को देखते हुए इस पर गंभीरता से विचार करते हुए इस वर्ग के लिए भी राहत पूर्ण निर्णय लिया जावेगा। अशोक अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं अन्य व्यापारिक संगठनों से भी आग्रह किया है कि व्यापारियों के व्यापक हित को देखते हुए वह भी इस संबंध में सार्थक पहल करें।