breaking news New

पंचायत भवन व आंगनबाड़ी का निरीक्षण करने विकासखंड सोनहत के दौरे पर निकले कलेक्टर कोरिया

पंचायत भवन व आंगनबाड़ी का निरीक्षण करने विकासखंड सोनहत के दौरे पर निकले कलेक्टर कोरिया

त्रिलोचन चक्रवर्ती 

कोरिया।  विकासखंड सोनहत के दौरे पर पहुंचे कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने ग्राम पंचायत लटमा में प्राथमिक शाला, ग्राम पंचायत भवन, और आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया।

अपने चिरपरिचित अंदाज़ में कलेक्टर ने स्कूल और आंगनबाड़ी में बच्चों से बात की और समय बिताया। लटमा आंगनबाड़ी में कलेक्टर ने बच्चों के दर्ज संख्या, कुपोषित बच्चों और उनके पोषण के लिए गरम भोजन और अंडा वितरण की जानकारी ली।

इस दौरान ढाई साल की निधि ने अपनी तोतली आवाज़ में कलेक्टर के सामने ए टू जेड सुनाया। जिसपर कलेक्टर बेहद प्रभावित हुए। इस दौरान कलेक्टर ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कुपोषित बच्चों के वजन कराने के निर्देश दिये।

3 साल के मध्यम कुपोषित कुनाल का वजन कराया गया जो 11.2 किलो है। कलेक्टर ने बच्चों के पोषण का ध्यान रखने और पोषण पुनर्वास केंद्र भेजने के निर्देश दिए।

प्राथमिक शाला का किया निरीक्षण, जीर्णाेद्धार में लापरवाही पर बीआरसी को नोटिस देने के निर्देश

कलेक्टर  शर्मा ने लटमा में प्राथमिक शाला का भी निरीक्षण किया। शिक्षकों की उपस्थिति पंजी और मध्यान्ह भोजन का अवलोकन किया। कलेक्टर ने शाला के जीर्णाेद्धार में लापरवाही पर बीआरसी को नोटिस देने के निर्देश दिए।

यहां कलेक्टर ने बच्चों से सीधे बात की। अपने बीच कलेक्टर को देख बच्चे भी खुश हुए। कक्षा चौथी की गंगोत्री ने 9 का पहाड़ा सुनाया तो कक्षा तीसरी की महक ने कविता सुनाई।

इसी तरह कक्षा दूसरी की कृतिका, यशोदा ने हिंदी का पाठ पढ़कर सुनाया। कलेक्टर ने बच्चों को प्रोत्साहित किया और बेहतर पढ़ाई के लिए शुभकामनाएं दी।

पेड़ की छाया तले कलेक्टर ने ग्रामीणों से की बात, उनकी मांगों और ज़रूरतों से हुए अवगत


कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ के साथ विकासखण्ड सोनहत के ग्राम पंचायत लटमा में ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनसे बात की और गांव की समस्याओं से अवगत हुए।

इस दौरान कलेक्टर ने गत दिनों लगाए गए शिविरों में आवेदनों के विषय में हुए निराकरण की जानकारी ली। ग्रामीणों ने शिविर आयोजन के लिए कलेक्टर को धन्यवाद दिया।