रामायण 'ओल्ड इज गोल्ड' साबित, दूरदर्शन को रिकॉर्ड तोड़ 1.5 बिलियन व्यूअरश‍िप मिले

रामायण 'ओल्ड इज गोल्ड' साबित, दूरदर्शन को रिकॉर्ड तोड़ 1.5 बिलियन व्यूअरश‍िप मिले

नईदिल्ली। लॉकडाउन में  दूरदर्शन चैनल का मुनाफा काफी बढ़ गया है।  दूरदर्शन या  डीडी नेशनल एक बार फिर अन्य चैनल्स के मुकाबले काफी आगे है।  प्रसार भारती ने चैनल के 14वें हफ्ते की व्यूअरश‍िप साझा की है। 

प्रसार भारती ने ट्वीट किया कि दूरदर्शन ने 14वें हफ्ते अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 13वें हफ्ते में दूरदर्शन को 1.5 बिलियन व्यूअरश‍िप मिले थे।  वहीं अब 14वें हफ्ते चैनल को 1.9 बिलियन यान‍ी लगभग 150 करोड़ व्यूअरश‍िप मिले हैं. यह चैनल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। दूरदर्शन ने  चैनल पर प्रसारित सीरियल्स ने अंग्रेजी कहावत 'ओल्ड इज गोल्ड' को सच साबित कर दिया है। 

दूरदर्शन की इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए एक यूजर ने लिखा- प्लीज रामानंद सागर की श्रीकृष्णा ब्रॉडकास्ट करें।  वहीं एक यूजर ने मजेदार अंदाज में लिखा- 'रामायण की शक्त‍ि' और फिर रामायण के राम एक्टर अरुण गोविल और लक्ष्मण सुनील लहरी को टैग करते हुए लिखा- 'प्रभु आंकड़ों को देख‍िए' . 

लॉकडाउन में कोरोना वायरस की वजह से लगे  लोगों की डिमांड पर दूरदर्शन में रामायण का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया है. रामायण के प्रसारण के बाद से चैनल की रेट‍िंग में काफी इजाफा हुआ है।  रामायण के अलावा अब दूरदर्शन में ब्योमकेश बख्शी, शक्त‍िमान, द जंगल बुक जैसे कई अन्य शोज भी प्रसारित किए जा रहे हैं। 

chandra shekhar