breaking news New

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

नईदिल्ली । घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें, इसके पूर्व 27 फरवरी को पेट्रोल -डीजल के दाम ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए थे. देश की राजधानी में पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर है. ये दाम ऑल टाइम हाई पर हैं.
देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अब तक के ऐतिहासिक स्तर पर चल रहे हैं. पिछले महीने यानी फरवरी में पेट्रोल-डीजल के दामों में 16 बार बढ़ोतरी की गई. इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया.
देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अभी तक पेट्रोल 7.36 रुपये महंगा हुआ है. वहीं, डीजल 7.60 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल में अभी तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है.
बीते माह के अंतिम सप्ताह में तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद कई शहरों में दाम ऐतिहासिक स्तर पर दाम पहुंच गए. कुछ शहरों में इसके दाम 100 रुपये प्रति लीटर पार कर गए. जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है, तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में दाम वृद्धि बढ़ोतरी हो रही है.
दिल्ली में आज 4 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. पेट्रोल के दाम 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 81.47 रुपये प्रति लीटर हैं.
मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है. पेट्रोल के भाव 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 88.60 रुपये प्रति लीटर हैं.
कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि नहीं हुई है. पेट्रोल के दाम 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.35 रुपये प्रति लीटर हैं.
चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम 93.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.45 रुपये प्रति लीटर हैं.
बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है. पेट्रोल के दाम 94.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.37 रुपये प्रति लीटर हैं.