breaking news New

दीपका स्नेह मिलन भवन को बनाया 30 बेडेड कोविड अस्पताल

 दीपका स्नेह मिलन भवन को बनाया 30 बेडेड कोविड अस्पताल

 कोरबा । एसईसीएल को दी गई जिम्मेदारी के अंतर्गत दीपका में सार्वजनिक आयोजनों के लिए तैयार स्नेह मिलन भवन में 30 बेडेड अस्पताल को तैयार कर लिया गया है। कलेक्टर को आज इसका निरीक्षण करना था। इसके लिए स्थानीय अधिकारी मौके पर इंतजार करते रहे।
प्रशासन ने सभी सार्वजनिक उपक्रमों को अपने क्षेत्रों में महामारी की रोकथाम करने के साथ.साथ कोविड संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए जरूरी व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए थे और जल्द से जल्द इस दिशा में काम करने को कहा था। एसईसीएल ने गेवरा में एनसीएच को पहले ही कोविड के लिए तैयार कर लिया। अगली कड़ी में दीपका क्षेत्र स्थित स्नेह मिलन भवन प्रगति नगर को भी आगामी समय तक के लिए कोविड अस्पताल में तब्दील कर लिया है। इसकी क्षमता 30 बिस्तर की है। मौके पर मरीजों को दी जाने वाली चिकित्सा और उसके देखभाल के लिए संसाधन उपलब्ध करा दिए गए हैं ताकि अविलंब इसे संचालन में शामिल किया जा सके। प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की देखरेख में इस काम को किया गया। आज सुबह कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए कलेक्टर किरण कौशल का पहुंचना था। बताया गया कि सुबह इस इलाके में कलेक्टर पहुंची जरूर लेकिन इस तरफ आने के बजाय वे पाली की तरफ चलीं गईं। अब कभी भी उनकी पहुंच यहां पर हो सकती है।
कोयलांचल दीपका और आसपास के इलाके में सर्वे टीम अपना काम कर रही है। उनके द्वारा भ्रमण करने के साथ पता किया जा रहा है कि अब तक पात्रता के आधार पर कितने लोगों ने वैक्सीन लगाई है। जिन लोगों ने वैक्सीन से दूरी बनाई हैए उसकी जानकारी लेकर अधिकारियों को अवगत किया जा रहा है। अटकती सांसों को सहारा देने और लोगों को अच्छा वातावरण देने के साथ ठीक करने की जरूरत आज के दौर में महसूस की जा रही है। इसके लिए अस्पतालों में व्यवस्थाएं की जा रही है। दीपका में स्नेह मिलन भवन को कोविड केयर के रूप में विकसित करने से लोगों में विश्वास जगा है लेकिन परिसर के बाहर रखी गई लकडिय़ों के ढेर से अलग संदेश जा रहा है। इन्हें देखकर यहां आने वाले मरीजों और उनके परिजनों के मन में कौन सी भावना घर करेगीए इसका ध्यान नहीं रखा गया।