breaking news New

घनघोर बारिश से 14 की मौत, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, आज भी कई राज्यों में बारिश के आसार

घनघोर बारिश से 14 की मौत, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, आज भी कई राज्यों में बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के कारण देश के कई क्षेत्रों में भारी बरसात हुई है. कल आंध्र और तमिलनाडु में 5 की मौत हो गई थी जबकि आज भी देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता ‘खराब' श्रेणी में दर्ज की गई.

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान के कारण मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है. मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटो के दौरान अलर्ट जारी किया है. हैदराबाद के बंदलागुड़ा में भारी बारिश की वजह से चट्टान गिर गया जिससे 8 लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी. मौसम विभाग की मानें तो बिहार, झारखंड और यूपी में बारिश की संभावना बनी हुई है. क्योंकि सीजन का पहला डिप्रेशन बंगाल की खाड़ी पर विकसित हो चुका है. इसके बाद कुछ दिनों में ठंड दस्तक दे देगी.

ठंड का इंतजार भी बढ़ गया है. मॉनसून की मौजूदगी की वजह से ही ज्यादा ठंड का एहसास नहीं हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, देश में मॉनसून की वापसी शुरू होने का सही समय 17 सितंबर के आसपास है. लेकिन, इस बार 28 सितंबर से मॉनसून की वापसी शुरू हुई.