breaking news New

SBI बैंक कर्मचारी ने किया विकलांग महिला ग्राहक से दुर्व्यवहार, कहा- ये अमीरों का काउंटर है : पढ़िए-पूरा मामला

SBI बैंक कर्मचारी ने किया विकलांग महिला ग्राहक से दुर्व्यवहार, कहा- ये अमीरों का काउंटर है : पढ़िए-पूरा मामला

सक्ती। भारतीय स्टेट बैंक शाखा सक्ती में कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों से दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। कुछ कर्मचारी स्टेट बैंक के ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार व अमीर-गरीब का भेदभाव पूर्वक बर्ताव कर रहे हैं। सक्ती के भारतीय स्टेट बैंक शाखा के कर्मचारी दानिश अर्जुन सिंह के द्वारा एक बुजुर्ग विकलांग महिला ग्राहक से दुर्व्यवहार करते हुए आमिर-गरीब का भेदभाव किया। 

शाखा के कर्मचारी दानिश अर्जुन सिंह ने महिला से कहा कि यह अमीरों का काउंटर है यहाँ  अमीर लोग लेनदेन करते हैं तुम जैसे गरीब भिखारी लोगों का काउंटर नहीं। इस बात से नाराज होकर ग्राहकों ने कैश काउंटर में बैठे अधिकारी से कहा आपका काउंटर खाली है और आप खाली बैठे हैं अगर बुजुर्ग विकलांग महिला आपके काउंटर में पैसे आहरण करना चाहती है तो आप उसे दे सकते हैं।  

इस बात को सुनते ही दानिश अर्जुन सिंह ने कहा मुझे ब्रांच मैनेजर द्वारा अमीरों की व्यवस्था के लिए काउंटर संचालित करने को कहां है और मैं किसी भी गरीब भिखारी या बुजुर्गों के लिए काउंटर में लेन-देन नहीं कर सकता यह मेरे नियम के विरुद्ध होगा।  इतना ही नहीं महिला के निवेदन करने पर उन्होंने आगे कहा तुम यहां से जाती हो या गार्ड को बुला करके तुम्हें भगाऊ। कर्मचारी के इस बात को सुनकर वहां बैठे लोगो ने कहा कि आप किसी बुजुर्ग विकलांग महिला का यू अपमान नहीं कर सकते और आप केस काउंटर में बैठे हैं और आप व्यक्ति देख कर के लेन-देन कर रहे हैं यह गलत है। 

इस घटना के बाद लोगों ने बताया की बैंक के कर्मचारियों द्वारा हमेशा ग्राहकों से इस तरह की गलत व्यवहार करते है, और हमेशा भेदभाव करते है। ग्राहकों ने आगे बताया कि लोगों को इस तरह की व्यवहार से काफी दुःख और बेजत्ती महसूस होता है। उन्होंने आगे बताया की अगर इसी तरह की व्यवहार करते रहेंगे तो यहां से लें-देन करना बंद कर देंगे।