breaking news New

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता दावाआपत्ति हेतु दो दिवसीय शिविर आज से

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता दावाआपत्ति हेतु दो दिवसीय शिविर आज से

भानुप्रतापपुर। भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशानुसार  विधानसभा के प्रत्येक मतदान केंद्रों में आज शनिवार से मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा रहा है एवं दावा आपत्ति प्राप्त किया जा रहा है जिसमें अभिहित अधिकारी एवं बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। इसके लिए समय प्रकाशन प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 4:00 बजे तक होगी प्रकाशन कल भी किया जाएगा तहसीलदार आनन्द राम नेताम ने कहा कि 1 जून 2021 में जो 18 वर्ष की अवधि पूर्ण कर लिये है ऐसे भावी मतदाता का नाम जोड़ने,मतदाता सूची में नाम काटना,जोड़ना व संशोधित करने के लिए  दो दिवसीय 21 एवं 22 नवम्बर का आयोजन किया गया है। जहां पर बीएलओ व संबंधित कर्मचारी कार्य पूर्ण कर लिखित रूप में रिटर्निंग आफिसर भानुप्रतापपुर को जानकारी देंगे।

 नेताम ने बताया कि भारत निर्वाचन प्रणाली के तहत प्रत्येक पोलिंग बूथों में मतदाता सूची प्रर्दशित की जाएगी, जिसे देखकर आप यह सुनिश्चित कर सकते है कि आपका नाम मतदाता सूची में है नही, यदि कोई गलती है तो सुधारने के लिये फॉर्म भर सकते है। इसके अतिरिक्त नया वोटर फॉर्म भी भर सकते है। नया वोटर कार्ड बनवाने के लिए ये कागजात साथ लेकर जाएं, दो रंगीन पासपोर्ट साइज फ़ोटो,राशन कार्ड की फ़ोटो कॉपी,आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी,जन्मतिथि प्रमाण-पत्र की फ़ोटो कॉपी,18 वर्ष की होनी चाहिए,घर के किसी एक सदस्य के वोटर कार्ड की फ़ोटो कॉपी।

साथियों यह सूचना सभी नम्बरों व ग्रुप पर भेजें।  पोलिंग बूथ पर बी.एल.ओ बैठेंगे

वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर चैक कर लें , इस भरोसे में न रहें कि पिछले चुनाव में  हमने वोट डाला था, तो हमारा लिस्ट में नाम तो होगा ही, ऐसा नहीं है, जो अब नई लिस्ट आई है, उसमें बहुत लोगों के नाम नहीं हैं। यदि आपका वोटर लिस्ट मे नाम नहीं है,तो 6 नम्बर फार्म भर कर अपना नाम जरूर जुड़वा लें।