breaking news New

ढाई साल की भुपेश सरकार में ठगा हुआ महसूस कर रहे ग्रामीण - कविन्द्र जैन

ढाई साल की भुपेश सरकार में ठगा हुआ महसूस कर रहे ग्रामीण - कविन्द्र जैन

सरकार को घोषणा पत्र का वादा याद दिलाने गांव गांव में चौपाल कर रहे भाजपाई

धमतरी, 14 जून। 17 जून को छग की भुपेश सरकार का आधा कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के पूर्व घोषणा पत्र जारी करते हुये छग की जनता से 27 प्रमुख वादे गंगाजल हाथ मे लेकर किये थे। उन 27 वादों में से एक भी वादा इस ढाई साल के कार्यकाल में कांग्रेस की सरकार ने पूरे नही किये। छग सरकार के ढाई साल का हिसाब मांगने तथा सरकार को उसका वादा याद दिलाने प्रदेश भर में भाजपाई गांव गांव का दौरा कर रहे हैं। धमतरी जिले में भी प्रमुख पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि अलग अलग गांव तथा वार्डों में जाकर लोगों से बात कर रहे हैं। छग की जनता इन ढाई सालों में खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। इसी तारतम्य में सोमवार को भाजपा के जिला महामंत्री कविन्द्र जैन ने भोथली मंडल के दर्री शक्तिकेन्द्र के अंतर्गत कलारतराई गांव का दौरा किया।


घोषणापत्र में किये वादों में से एक भी वादा पूर्ण नही होने से ग्रामीणों में सरकार की कामकाज और नियत को लेकर बहुत रोष है। गांव के किसान मजदूर महिला और युवावर्ग सहित सभी को इस सरकार ने छला है। किसान अपनी गर्मी फसल का धान औने पौने में बेचकर दुखी है। शराबबंदी के वादे के कारण सत्ता में आई सरकार निर्लज्जता से शराब का के कारोबार से अपनी जेबें भर रही है। बड़ी ही बर्बरता से महानदी का सीना छलनी किया जा रहा है। जीवनदायिनी महानदी कितने दिनों तक जीवनदायिनी रह पायेगी इसको लेकर नदी किनारे रहने वाले ग्रामीण सशंकित हैं। आवास योजना का सरकार ने बेड़ा गर्क कर दिया है। स्वास्थ्य बीमा आयुष्मान योजना बंद होने से इलाज में हो रही परेशानी से आम आदमी दुखी है। छग धीरे धीरे अपराधगढ़ बनता जा रहा है। विकास कार्य पूरी तरह ठप्प है। पंचायतों को विकास के लिये 14 व 15 वें वित्त का जो पैसा आ रहा उसको विकास कार्यों में लगाने की बजाये अनावश्यक गोठानो में खर्च करने मजबूर किया जा रहा है।


किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। युवाओं को रोजगार देने का वादा सरकार भूल चुकी है। बेरोजगारी भत्ता वृद्धावस्था पेंशन स्व सहायता समूहों की कर्जमाफी जैसे तमाम वादे सरकार भूल चुकी है। गांव गांव में खाद्य प्रसंस्करण यूनिट लगाने का वादा करने वाली कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद एक भी नया कारखाना लगा पाने में असमर्थ रही है। कोरोना काल मे इलाज की सुविधा तो दूर कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के परिजनों से 2500 की वसूली सरकार कर रही है। रमन सिंह की तीर्थ यात्रा योजना अब वरिष्ठ नागरिकों के जेहन में केवल यादें बन कर रह गयी है। बिजली का संकट पुराने दिनों की याद दिला रहा है। श्री जैन ने बताया कि आम जनता ढाई साल में ही सरकार से पूरी तरह निराश हो चुकी है। इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिला महामंत्री के साथ शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक बसंत गजेंद्र उपस्थित थे। कार्यक्रम में शक्तिकेंद्र प्रभारी निरंजन साहू जनपद सदस्य गोपाल साहू बूथ अध्यक्ष खुमानसिंग साहू गोपाल सिन्हा गुणवंत साहू उपस्थित थे। सरपंच चंद्र प्रकाश सिन्हा उपसरपंच दर्री शेखन साहू चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ गजेंद्र साहू कासीराम साहू मधुलाल साहू चंद्रहास साहू भागीरथी साहू नीलम सिन्हा रामनाथ सिन्हा कृपाराम साहू शिवनाथ साहू नोहर साहू रमेश साहू महेन्द्र साहू रामकुमार साहू किसन साहू सहित अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे।