breaking news New

आचार संहिता के उल्लंघन पर एक अधिकारी और ठेकेदार के विरुद्ध की गई कार्यवाही

आचार संहिता के उल्लंघन पर एक अधिकारी और ठेकेदार के विरुद्ध की गई कार्यवाही

इंदौर।   मध्यप्रदेश के इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर प्रभावशील आचार संहिता अवधि के दौरान एक सड़क निर्माण कार्य की शिकायत सही पाए जाने पर नगर निगम के एक प्रभारी उपयंत्री और ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि कल (शुक्रवार) को एक लेखी शिकायत मिली थी। शिकायत में सांवेर के वार्ड क्रमांक 21 में एक सड़क निर्माण की बात कही गई थी। शिकायत सही पाए जाने पर निगम के प्रभारी उपयंत्री (अस्थाई नियुक्ति पर तैनात) सुमित शर्मा की सेवा समाप्त कर दी गई है। साथ ही मौके पर सड़क का निर्माण करते पाए गए ठेकेदार को जारी कार्यादेश निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया ठेकेदार द्वारा जमा धरोहर राशि को भी जप्त कर लिया गया है। साथ ही ठेकेदार का पंजीयन निरस्त करने हेतु शासन स्तर पर पत्र व्यव्हार किया जा रहा है।

निगम आयुक्त ने बताया कि आचार संहिता प्रभावशील क्षेत्र में केवल आचार संहिता लगने से पहले से प्रारंभ हो चुके आवश्यक विकास कार्यों को ही अनुमति के बाद किया जा सकता है। उक्त सड़क निर्माण का कार्य बगैर अनुमति के, आचार संहिता लगने के बाद प्रारम्भ किया जाना पाया गया है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार इस तरह के कार्य को किये जाने से मतदाताओं के प्रभावित होने का अंदेशा रहता है। लिहाजा सभी संबंधित पक्षों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है।