breaking news New

सहसपुर दल्ली में किया गया वृहद वृक्षारोपण

सहसपुर दल्ली में किया गया वृहद वृक्षारोपण

राजनांदगांव। जीवन में पेड़-पौधे के महत्व को समझकर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सहसपुर दल्ली में जवाहर बाल मंच के तत्वावधान में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

पौधारोपण कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ युवा आयोग के अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार ने पौधों का महत्व बताते हुए कहा कि भविष्य को तरोताजा और सेहतमंद रखने के लिए वर्तमान में हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे। कोरोना महामारी में ऑक्सीजन न मिलने के कारण ही बहुत सारे लोगों की सांसें टूट गई। यदि पेड़ पौधे पर्याप्त मात्रा में होते तो कदाचित यह स्थिति उत्पन्न न होती।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदम कोठारी ने कहा कि जवाहर बाल मंच द्वारा ग्राम सहसपुर दल्ली राजनांदगांव में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया जाना बेहद सराहनीय पहल है। आने वाले समय में यही पौधे जब वृक्ष बन जाएंगे तो लोगों को शुद्ध हवा मिलेगी। 

वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा ने कहा, मानव जीवन में पौधों का विशेष महत्व है। पौधे-वृक्ष अथवा हरियाली स्वस्थ सेहत के लिए बेहद जरुरी हैं। वर्तमान के औद्योगिक दौर में हरे-भरे पेड़-पौधे से ही हमें ऑक्सीजन मिलेगा, इसीलिए सभी को चाहिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में हरियाली के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का प्रयास करें, जिससे आने वाली पीढ़ी को शुद्ध वायु मिल सके। 

इस अवसर पर छग युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पदम कोठारी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, राजनांदगांव जनपद उपाध्यक्ष रोहित चंद्राकर, जवाहर बाल मंच के जिला अध्यक्ष खिलेन्द्र वर्मा, जनपद पंचायत अध्यक्ष खैरागढ़ एवं उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, युवा कांग्रेस व महिला कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं समेत अन्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।