breaking news New

राजीव किसान न्याय योजना इस महामारी के समय किसान भाइयों को बड़ी राहत मिलेगी

राजीव किसान न्याय योजना इस महामारी के समय किसान भाइयों को बड़ी राहत मिलेगी


15 साल तक बीजेपी केवल किसानों को गुमराह करने का काम किया है।

धमतरी, 9 मई। कृष्ण कुमार मरकाम प्रवक्ता छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा   राज्य सरकार व्दारा खरीफ फसल 2020-21 के दौरान किसानों से समर्थन मुल्य में खरीदे गए। धान के अंतर की राशि, दूसरे वर्ष कि पहली किस्त स्व.राजीव गाँधी कि पुण्यतिथी 21मई को लगभग 21 लाख किसानों के खाते में डालने जा रही है। इससे महामारी के समय किसान भाइयों को बडी राहत मिलेगी। इस कोरोना महामारी के समय जब किसानों को पैसा और सहायता की सबसे ज्यादा आवश्यकता है उस समय किसान न्याय योजना के माध्यम से  किसानों के खातों में पैसा डालने का घोषणा कर मुख्यमन्त्री भुपेश बघेल ने बता दिया कि राज्य सरकार किसानों की हितैषी सरकार है।भारतीय जनता पार्टी  किए तमाम अवरोधों और बाधा उत्पन करने के बाद भी कांग्रेस सरकार किसानों के हितों को पुरा ध्यान रख रही है।

प्रवक्ता कृष्ण कुमार मरकाम ने कहा कि किसी सरकार और राजनैतिक दल के द्वारा अपने चुनावी वायदे को पूरा करने का जुनून मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिखाया। केंद्र समर्थन मूल्य से ज्यादा धान की कीमत नही दे रहा इसलिए हम मजबूरी में धान की कीमत 2500 नही दे पा रहे  लेकिन किसान पुत्र भूपेश बघेल को किसानों के साथ यह वायदा खिलाफी मंजूर नही थी उन्होंने न सिर्फ पूरी शिद्दत से अपने चुनावी वायदे को निभाने के लिए प्रयत्न किए धान 2500 में भले नही खरीद पाए लेकिन  राजीव गांधी किसान न्याय योजना के रूप में  प्रदेश में किसानी करने वाले सभी किसानों को सहायता देने की अभिनव योजना शुरू कर उसे लगातार दूसरे वर्ष भी क्रियान्वित भी कर रहे।

कृष्ण कुमार मरकाम ने भाजपाईयों पर प्रहार करते हुए कहा कि 15 साल से भाजपाईयों व्दारा किसानों को सिर्फ गुमराह करने का काम किया है। जिससे प्रदेश के कई किसान आत्महत्या करने को मजबूर थे।वही केन्द्र की मोदी सरकार व्दारा पारित कृषि बिल में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धज्जियां उडा दी गई है।इससे सिर्फ कारपोरेट सेक्टर के चंद लोगों को  ही इसका लाभ मिलेगा वही किसान के आंदोलन को कुचलने का काम केन्द्र में बैठी मोदी,शाह कि सरकार ने कि है।