breaking news New

पत्रकारिता विवि में पहुंची पुलिस, आयोजन को लेकर एनएसयूआई का हंगामा, कुलपति पर आरएसएस से जुड़े लोगों को बढ़ावा देने का आरोप

पत्रकारिता विवि में पहुंची पुलिस, आयोजन को लेकर एनएसयूआई का हंगामा, कुलपति पर आरएसएस से जुड़े लोगों को बढ़ावा देने का आरोप

रायपुर. कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में आज दोपहर एनएसयूआई ने जबरदस्त किया. एनएसयूआई के नेता कुलपति के खिलाफ नारे लगाते हुए चेंबर में जा घुसे. नेताओं ने आरोप लगाया कि कुलपति बलदेव भाई शर्मा की जबसे नियुक्ति हुई है, उन्होंने छात्रों से मुलाकात नहीं की. समाचार लिखने तक विदयार्थी कुलपति आफिस में धरना देकर बैठे हुए थे और पुलिस पहुंच चुकी थी.

छात्रों ने कह दिया कि कुलपति जब तक नहीं आते, छात्र यहीं बैठेंगे, जरुरत पड़ी तो रात यहीं बिताएंगे. यह हंगामा तब शुरु हुआ जब युनिवर्सिटी में आईआईएमसी दिल्ली के महानिदेशक संजय द्विवेदी का सेमीनार आयोजित किया गया. कार्यक्रम में ही छात्र नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. कार्यक्रम के आयोजक इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट के एचओडी नरेंद्र त्रिपाठी को घेरकर सभी नारेबाजी करने लगे। छात्रों के प्रदर्शन से तंग आकर नरेंद्र त्रिपाठी ने अपना स्कूटर उठाया और यूनिवर्सिटी से चले गए.

छात्र नेताओं का आरोप है कि यूनिवर्सिटी में आईआईएमसी के महानिदेशक संजय द्विवेदी का कार्यक्रम करवाया जा रहा है। हनी ने आरोप लगाया कि कुलपति संघ से जुड़े हैं और संजय द्विवेदी भी आरएसएस के समर्थक हैं. यूनिवर्सिटी में कुलपति छात्रों की ओर तो ध्यान नहीं दे रहे, ऊपर से संघ से जुड़ी गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है, जिसका विरोध करते हैं. अब जब तक कुलपति हमसे मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं के बारे में बात नहीं करते, हम यहां से उठने वाले नहीं हैं. हंगामा बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस बुला ली.