breaking news New

कांग्रेस ने किसानों को झुनझुना दिखाया, मोदी ने दिये 07 लाख करोड़ रुपए : जावडेकर

कांग्रेस ने किसानों को झुनझुना दिखाया, मोदी ने दिये 07 लाख करोड़ रुपए : जावडेकर

नयी दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर किसानों को सब्ज़बाग दिखा कर शोषण करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस ने किसानों के 58 हजार करोड़ की कर्ज माफी के झुनझुना दिखाया तो वहीं मोदी सरकार ने सात लाख करोड़ रुपए का पैकेज दिया।

 जावडेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है और पता चल गया है कि किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर कौन चला रहा है। उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को किसानों के कल्याण के मसले पर खुले में बहस करने की आज चुनौती दी। उन्होंने कहा, “मैं श्री राहुल गांधी को खुले में बहस करने की चुनौती देता हूँ कि कांग्रेस ने किसानों के हित में क्या किया और मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए क्या किया।”

उन्होंने कहा कि किसानाें को लाभकारी मूल्य मोदी सरकार ने दिलाया। लेकिन कांग्रेस ने सस्ता अनाज दिलाने के नाम पर किसानों को गरीब रखा। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट 2006 में आ गयी थी लेकिन उसकी सिफारिश कांग्रेस ने स्वीकार नहीं की। मोदी सरकार ने स्वीकार की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 58 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी का झुनझुना दिखाया। ये पैसा बैंकों को मिला किसानों के हाथ कुछ नहीं आया लेकिन शुक्रवार को 18 हजार करोड़ रुपए मिला कर कुल एक लाख 20 हजार करोड़ रुपए किसानों के खातों में गया है। इतना ही नहीं मोदी सरकार ने किसानों के लिए सात लाख करोड़ रुपए का पैकेज दिया है। कांग्रेस बताये कि 58 हजार करोड़ और सात लाख करोड़ रुपए के पैकेज में क्या महत्वपूर्ण है।

 जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि संसद का सत्र बुलाओ लेकिन संसद में वह शोरशराबा करती है। उन्होंने कहा कि संवाद से लोकतंत्र चलता है और संवाद से ही समाधान निकलता है। सरकार के दरवाजे खुले हैं। यह विश्वास है कि समाधान निकलेगा।